स्पोर्ट्स

पर्थ वनडे में आस्ट्रेलिया ने भारत को पांच विकेट से हराया

phpThumb_generated_thumbnail (41)पर्थ। विश्व रिकार्डधारी बल्लेबाज रोहित शर्मा(नाबाद 171) के जबरदस्त शतक पर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ(149) और जार्ज बैली(112) के शतक भारी पड़ गये जिसकी बदौलत मेजबान आस्ट्रेलिया ने भारत को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

रोहित और विराट कोहली(91) के बीच दूसरे विकेट के लिये 207 रन की रिकार्ड दोहरी शतकीय साझेदारी के दम भारत ने तीन विकेट पर 309 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन गेंदबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन ने इस मेहनत पर पानी फेर दिया। आस्ट्रेलिया ने 49.2 ओवर में पांच विकेट पर 310 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। आस्ट्रेलिया ने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुये अपने दो विकेट 21 रन तक गंवा दिये लेकिन इसके बाद स्मिथ और बैली ने तीसरे विकेट के लिये 37.1 ओवर की 242 रन की जबरदस्त साझेदारी कर भारत के विशाल स्कोर को बौना साबित कर दिया और पर्थ के वाका मैदान पर लक्ष्य का पीछा करते हुये सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली।

स्मिथ ने अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुये 135 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 149 रन की मैच विजयी पारी खेली। बैली ने 120 गेंदों पर 112 रन में सात चौके और दो छक्के उड़ाये। स्मिथ का यह पांचवां और बैली का तीसरा वनडे शतक था। इन दोनों बल्लेबाजों की दोहरी शतकीय साझेदारी ने मैच भारत की शुरूआती पकड़ से निकाल दिया।

Related Articles

Back to top button