राष्ट्रीय

पशुपतिनाथ को अर्जी, पेटलावद विस्फोट के आरोपियों को सजा दिलाएं

pashupatinath-300x225मंदसौर, 5 अक्टूबर.  इंसान जब व्यवस्था के तिकड़मों से हार जाता है, तब उसे सिर्फ भगवान पर भरोसा रह जाता है. मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के पेटलावद में हुए विस्फोट में जिन लोगों के प्रियजन मारे गए हैं, उन्होंने न्याय के लिए मंदसौर जिले में स्थापित भगवान पशुपतिनाथ को अर्जी लिखी है. यह अर्जी मंदिर की दानपेटी से निकली है. मंदिर प्रबंधन ने रविवार को बताया कि दानपेटी शनिवार शाम को खोली गई, जिसमें से पशुपतिनाथ के नाम लिखी एक चिट्ठी निकली. इस चिटठी में लिखा गया है कि “12 सितंबर को झाबुआ जिले के पेटलावद में 90 लोग जो बेकसूर थे, अधिकारियों, कर्मचारियों, राजनीतिक नेताओं के भ्रष्टाचार, लोभ और कामचोरी के चलते काल के गाल में समा गए.”

इस चिट्ठी में आगे कहा गया है, “भगवान, ऐसे हालत में हम सभी निरीह असहाय जन आपसे प्रार्थना कर रहे हैं कि हमारे मासूम बच्चों, युवाओं, माता-पिता, भाई-बहनों की इन भ्रष्टाचारियों से रक्षा करें. इन कलयुगी दानवों को दंड दें और पेटलावद में मारे गए लोगों की आत्मा को शांति प्रदान करें.”

 

पेटलावद विस्फोट की घटना इतनी वीभत्स और भयावह थी कि समूचा देश हिल गया था. अपनों को खो चुके पीड़ित हादसे के तीन हफ्ते बाद भी समझ नहीं पा रहे हैं कि वे किसे रक्षक कहें और किसे भक्षक. शासन-प्रशासन से उनका भरोसा शायद उठने लगा है, तभी तो वे चुपचाप मंदिर की दानपेटी में भगवान के नाम चिट्ठी डाल गए. इस हादसे के लिए निर्देशों की अनदेखी कर आबादी वाले इलाके में विस्फोटकों का गोदाम बनाने वाले राजेंद्र कासवा को जिम्मेदार माना जा रहा है. 90 लोगों की मौत का गुनहगार हादसे के बाद से फरार है. उसे बचाने में कौन-कौन रसूखदार लगे हुए हैं, भगवान पशुपतिनाथ ही जानें. आईएएनएस

Related Articles

Back to top button