राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में दो गुटों के बीच संघर्ष, आठ लोग घायल

Hazaribagh-580x355-300x184कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के दमरूत गांव में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष में आठ लोग घायल हो गए. विधानसभा चुनाव के लिए बीरभूम में आज मतदान चल रहा है.

पुलिस ने कहा कि दोनों पक्षों के तीन पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. भाजपा ने कहा है कि सभी घायल उसके समर्थक हैं.जिले के नानूर विधानसभा क्षेत्र के सियान गांव और दुबराजपुर विधानसभा के कनकरतला गांव में भी तनाव बना हुआ है. फॉरवर्ड ब्लॉक ने दावा किया कि उसके पोलिंग एजेंटों को तृणमूल कांग्रेस ने धमकियां दी हैं.

उत्तर बंगाल के छह जिलों – अलीपुरदौर, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर, मालदा और दक्षिण बंगाल के वीरभूम में ईवीएम में खराबी के कारण मतदान शुरू होने में विलंब की खबरें मिली हैं. हालांकि उत्तर बंगाल में मौसम सुहाना होने के कारण लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है.

मालदा से आयी खबरों के अनुसार इंग्लिश बाजार, चंचोल और मानिकचक में सात ईवीएम खराब होने के कारण मतदान एक घंटे की देरी से शुरू हुआ. जलपाईगुड़ी के जलपाईगुड़ी सदर के एक मतदान केंद्र में वीवीपीएटी के काम न करने की वजह से मतदान बाधित हो गया.

मतदान अधिकारियों ने कहा कि दार्जिलिंग जिले के माटीगारा-नक्सलबारी के अनुसूचित जाति विधानसभा क्षेत्र में ईवीएम के खराब होने के कारण मतदान शुरू होने में दो घंटे की देरी हुई.

 

Related Articles

Back to top button