राज्य

पहली पोस्टिंग पर उपस्थिति न देने वाले टीचरों की जगह होंगे नए टीचर तैनात

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बुधवार को कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की चमियाणा पंचायत में 3.79 करोड़ की लागत से निर्मित वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भटठाकुफर के भवन का उद्घाटन किया।
पहली पोस्टिंग पर उपस्थिति न देने वाले टीचरों की जगह होंगे नए टीचर तैनात

ये भी पढ़ें: बाबा रामदेव ने सोनाक्षी सिन्हा के साथ किया कुछ ऐसा तेजी से तस्वीरें हुई वायरल…

पांच मंजिला भवन में चार प्रयोगशालाओं के अतिरिक्त परीक्षा भवन का भी प्रावधान किया है। जन समूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस युग में आवश्यक है कि विद्यार्थियों को इस प्रकार की शिक्षा उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार ने न केवल पूरे प्रदेश में काफी संख्या में स्कूल और कॉलेज खोले हंै, बल्कि प्रत्येक शिक्षण संस्थान में आवश्यक संख्या में अध्यापक भी सुनिश्चित किए हैं।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने स्कूलों के भवन निर्माण को प्राथमिकता प्रदान की है और प्रत्येक जिले में नए स्कूल भवनों के निर्माण का कार्य जारी हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सेवा के लिए नए अध्यापकों को स्वयं आगे आना चाहिए।
उन्होंने कहा कि जो नव नियुक्त अध्यापक अपनी प्रथम नियुक्ति में दिए गए स्थल पर उपस्थिति नहीं देंगे, उनकी जगह नए अध्यापक को नियुक्त कर दिया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छे अध्यापकों की ज्यादा आवश्यकता है।
सेवा पर देना चाहिए ध्यान
कर्मचारियों को स्थानांतरण की अपेक्षा सेवा पर ध्यान देना चाहिए और प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में सेवा देने के लिए स्वयं पहल करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने चमियाणा पंचायत में आयुर्वेदिक औषधालय की घोषणा की।

ये भी पढ़ें: दीपिका के घर गुंजी बच्चे की किलकारियां, दिया बेटे को जन्म

स्कूल के विद्यार्थियों को 25 हजार देने के अलावा लोनिवि को स्कूल की चारदीवारी के निर्माण के निर्देश दिए।

 
विकास योजनाओं की दी जानकारी
विधायक अनिरुद्ध सिंह ने स्थानीय समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया और अपने क्षेत्र की विकास योजनाओं बारे जानकारी दी। क्षेत्र की तीन सड़कों की 1100 करोड़ रुपये की डीपीआर तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजी है और शीघ्र ही नाबार्ड से यह धनराशि जारी हो जाएगी।
 
चुरुट नाला सड़क के निर्माण के लिए भी टेंडर हो चुके हैं। इससे पूर्व स्कूल की प्रधानाचार्य विद्या सोलंकी तथा ग्राम पंचायत प्रधान चमियाणा रत्न ठाकुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button