मनोरंजन

पहली ही फिल्म से इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में मचाया था धमाल

New Delhi: पहली फिल्म से धमाल मचाने वाली महिमा चौधरी ने किसी बोल्ड सीन के सहारे नहीं बल्कि अपनी खूबसूरत मुस्कान और जबरदस्त आदाकारी से लोगों के दिल में खास जगह बनाई। महिमा को पहली ही फिल्म में शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार के साथ काम करने का मौका मिला।

पहली ही फिल्म से इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में मचाया था धमाल13 सितंबर, 1973 को जन्मीं महिमा ‘परदेस’ में बतौर गंगा दिलकस लगी तो ‘दाग द फायर’ में संजीदा लगी। इसके अलावा उन्होंने आइटम डांस में भी लोगों को साबित कर दिया वो किसी से भी कम नहीं है। कनाडा में पली-बढ़ी महिमा चौधरी ने रितु चौधरी के रूप में अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। उन्‍होंने कई चैनल्‍स में वीजे के तौर पर काम किया। इसी दौरान फिल्‍ममेकर सुभाष घई की नजर महिमा चौधरी पर पड़ी और उन्‍होंने फिल्‍म ‘परदेस’ में उन्‍हें पहला ब्रेक दिया। यही उनकी लाईफ का सबसे बड़ा टार्निंग प्‍वांइट रहा।

सुभाष घई ने अपनी फिल्म परदेस में शाहरुख खान के अपोजिट न केवल रितु को ब्रेक दिया, बल्कि उनका नाम बदल कर महिमा चौधरी रख दिया। पहली ही फिल्म में उन्होंने बाजी मार ली। उनकी गिनती सितारों में होने लगी। साल 1997 में रिलीज हुई ‘परदेस’ में महिमा एक्टर शाहरुख खान रोमांस करती नजर आई थी। उनकी खूबसूरती और सादेपन ने दर्शकों का खूब मन मोहा। अपनी पहली ही फिल्‍म के लिए महिमा फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार के अवार्ड से सम्‍मानित हुई।

OMG…अब ये जनरेटर बनाएगा इंसानी नसों में बहने वाले खून से बिजली…

इसके बाद वर्ष 1999 में वे फिल्‍म ‘दाग: द फायर’ में नजर आई। फिल्‍म में उन्‍होंने डबल रोल निभाया था। फिल्‍म ने बॉक ऑफिस पर औसतन कमाई की लेकिन महिमा को आलोचकों की काफी अच्‍छी प्रतिक्रिया मिली थी। महिमा भारतीय टेनिस स्‍टार लिएंडर पेस को डेट कर चुकी हैं लेकिन ज्‍यादा दिनों तक यह रिश्‍ता टिक नहीं पाया और दोनों का ब्रेकअप हो गया। 

महिमा ने अपने एक बयान में कहा था कि उन्‍हें लिएंडर पेस ने धोखा दिया है। जब उन्‍हें ये पता चला था कि उनकी लाईफ में कोई और है तो वे शॉक्‍ड हो गई थीं। बता दें कि लिएंडर पेस ने गर्लफ्रेंड रहीं रिया पिल्लई से शादी कर ली थी। इसके बाद वर्ष 2006 में महिमा ने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली थी। लेकिन ये शादी ज्‍यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और वर्ष 2013 में दोनों एकदूसरे से अलग हो गये।

दोनों की एक आठ साल की बेटी भी है. कहा तो यह भी जाता है कि महिमा शादी से पहले ही प्रेग्‍नेंट थी, इसी कारण दोनों अलग हुए। महिमा ने अपने सिने करियर के दौरान ‘धड़कन’, ‘दिल है तुम्‍हारा’, ‘दीवाने’, ‘कुरुक्षेत्र’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘लज्‍जा’, ‘दिल क्‍या करे’, ‘दोबारा’ और ‘ओम जय जगदीश’ जैसी कई हिट फिल्‍मों में काम किया है। 

महिमा चौधरी ने सदाबहार एक्ट्रेसेस रेखा, हेमा मालिनी, काजोल, तब्‍बू, शिल्‍पा शेट्टी, रवीना टंडन और मनीषा कोईराला जैसी टैलेंटिड एक्‍ट्रेस के साथ काम किया है। उनका कहना है कि उन्‍हें दूसरी एक्ट्रेसेस के साथ काम करने में मजा आता है। जूही चावला को वे फेवरेट एक्ट्रेस मानती हैं।

 

Related Articles

Back to top button