स्पोर्ट्स

पहले से बुक हैं यह खिलाड़ी, नहीं लगेगी इनकी बोली

आईपीएल के इस बार के सीजन में खिलाड़ियों की नीलामी आज यानि 27 जनवरी शनिवार के दिन शुरू हो चुकी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि UP वेस्ट के कुछ खिलाड़ी भी इसमें शामिल हैं और इतना ही नहीं, जो खिलाड़ी शामिल हुए हैं उनमे से कुछ तो पहले ही बुक भी हो चुके हैं. अगर बात की जाए उन खिलाड़ियों की जो पहले से ही बुक किये जा चुके हैं उनमे गाजियाबाद निवासी सुरेश रैना और मेरठ के भुवनेश्‍वर शामिल हैं. सुरेश रैना को चेन्‍न्‍ई सुपर किंग और भुवनेश्‍वर को सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने पहले ही बुक कर रखा है.पहले से बुक हैं यह खिलाड़ी, नहीं लगेगी इनकी बोली

वहीँ आज की नीलामी में अमरोहा के मेाहम्‍मद शमी, ग्रेटर नोएडा के शिवम मावी व अनुरीत, अलीगढ़ के पियूष चावला और मेरठ के प्रवीण कुमार शामिल होंगे. आपको बता दें कि सोमवार के दिन रिटेन किये गए खिलाड़ियों की घोषणा की गयी थी जिसमे सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार के नाम शामिल थे. सुरेश रैना को उनकी पुरानी टीम CSK (चेन्‍नई सुपर किंग्स) ने वापस बुला लिया है. गौरतलब है की चेन्‍नई सुपर किंग्स दो साल के बाद इस टूर्नामेंट में वापसी कर रही है. वहीँ भुवनेश्वर कुमार को सनराइजर्स हैदराबाद ने यथावत रखा है.

वहीँ सुरेश रैना की बात की जाए तो पिछले कुछ समय से वे आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे थे जिसके चलते उन्हें दक्षिण अफ्रीका के दौरे में शामिल नहीं किया गया था. बता दें कि रणजी ट्रॉफी में रैना का प्रदर्शन काफी निरशजनक रहा जिसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के दौरे में शामिल नहीं किया गया, लेकिन इस दौरान रैना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी-20) में खेले और वहां उन्होंने खुद को साबित कर दिखाया. रैना अपने फॉर्म में वापस आ चुके हैं और उन्होंने इस ट्रॉफी के पिछले तीन मैचों में नाबाद 126, 61 और 56 रन बना कर दिखा दिया कि वे अब भी बेहतर फॉर्म में हैं.

वहीँ बात की जाए मेरठ के रहने वाले भुवनेश्वर कुमार की तो उन्होंने IPL में अब तक 90 मैच खेले हैं और 111 विकेट भी हासिल किये हैं. इतना ही नहीं पिछली बार के सीजन में ऑरेंज कैप उनके नाम रहा. फिलहाल भुवनेश्वर कुमार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं. भुवनेश्वर कुमार अभी तक आईपीएल में पुणे वारियर्स, रॉयल चैलेंजर्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button