अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान की पंजाब असेंबली में शिवसेना के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, आतंकी संगठन घोषित कर बैन करने की

images (15)दस्तक टाइम्स/एजेंसी :  भारत में शिवसेना की ओर से लगातार हो रहे पाकिस्तान के विरोध से नाराज होकर सोमवार को PAK की पंजाब असेंबली में निंदा प्रस्ताव पेश किया गया है.

शिवसेना को चरमपंथी संगठन बताते हुए निंदा प्रस्ताव में सयुक्त राष्ट्र से इसे एक आतंकी संगठन घोषित करने और बैन करने की अपील की.

यह प्रस्ताव पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के फैजा मलिक ने पेश किया. प्रस्ताव में साफ शब्दों में कहा गया है कि सदन शिवसेना की चरमपंथी गतिविधियों का विरोध करता है और शिवसेना को एक खतरे के रूप में देखता है. इस पर बैन लगना चाहिए.

बता दें कि सोमवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने BCCI मुख्यालय में घुसकर अध्यक्ष का घेराव किया और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के साथ होने वाली बैठक का भी विरोध किया, जिसके चलते बैठक स्थगित कर दी गई. इसके पहले शिवसैनिकों ने मुंबई में ही पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री कसूरी की पुस्तक के विमोचन से पहले भी विरोध किया था और कार्यक्रम के आयोजक सुधींद्र कुलकर्णी को पाकिस्तान का एजेंट बताते हुए उनके मुंह पर कालिख पोत दी थी.

यही नहीं, शिवसेना ने पाकिस्तान का विरोध करते हुए पाकिस्तानी सिंगर गुलाम अली के मुंबई में होने वाले कंसर्ट को लेकर भी चेतावनी दी थी. जिसके बाद इसे रद्द कर दिया गया.

 

Related Articles

Back to top button