ज्ञान भंडार

‘पाकिस्‍तान को सबक सिखाने के लिए चार टुकड़े कर दो’

subramanian-swamy12दुर्ग. छत्तीसगढ़ पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान के खिलाफ आम जनता के अलावा अब धीरे-धीरे राजनेताओं का भी गुस्‍सा भड़कने लगा है.

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया है, ‘अब वक्‍त आ गया है कि पाकिस्‍तान के खिलाफ सही रणनीति अपनाया जाए. पाकिस्‍तान को सबक सिखाने के लिए उसे चार भागों में बांटने की जरूरत है. हालांकि, इसके लिए हमें चीन के तटस्‍थ रहने की जरूरत पड़ेगी.’

पढ़ें- पठानकोट आतंकी हमले में शहीद जवान की क्‍या थी आखिरी इच्छा?

इससे पहले पठानकोट आतंकी हमले पर गोरखपुर से बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. उन्‍होंने कहा था कि शैतान सुधर सकता है, लेकिन पाकिस्तान नहीं.

भाजपा सांसद का कहना था कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ अघोषित युद्ध की नीति में कभी बदलाव नहीं करेगा. पाकिस्तान में सरकार सेना और आईएसआई की है. वो वहां की जनता के प्रतिनिधि नहीं हैं.

पढ़ें- पठानकोट हमला: दो दिन बाद भी साफ नहीं कितने आतंकी एयरबेस में घुसे!

बीजेपी सांसद ने कहा था कि भारत हमेशा से ही अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाहौर यात्रा इसका सबसे बड़ा गवाह है.

भारत पाकिस्तान के साथ संबंधों को सामान्य करने की कोशिश करता है, लेकिन पाकिस्तान कभी नहीं बदलेगा. इसलिए पूरी दुनिया उस देश को नफरत की निगाह से देखती है.

 

Related Articles

Back to top button