उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

पीएम के विरोध का डर, छात्रों के काले इनर और मोजे भी उतरवाए

modi-in-varanasi4-56ca987181aa1_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/ वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर सोमवार को सीर गोवर्धनपुर, काशी हिंदू विश्वविद्यालय, लंका और छित्‍तुपर के इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, हालांकि कई इलाकों में सुरक्षा के नाम पर छात्रों, अध्यापकों और कार्यक्रम में शामिल होने आए अतिथियों के साथ बदसलूकी की खबरें भी आ रही हैं।
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए बीएचयू में जगह-जगह सुरक्ष जांच की जा रही है। पुलिस ने छात्रों के काले रूमाल, काले मोजे और काल इनर तक उतरवा लिए।
बीएचयू सिंहद्वार पर पुलिस ने प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन का विरोध करने की मंशा से गए दो युवकों को काले झंडे के साथ गिरफ्ता किया। प्रधानमंत्री ने रविवदास मंदिर का दौरा किया और प्रसाद छका। हालांकि मंदिर परिसर के पास ही उनके विरोध में प्रदर्शन किया गया।
  पुलिस ने सिंह द्वार के पास से जिन दो छात्रों को‌ गिरफ्तार किया, उनमें एक युवक काशी विद्यापीठ का छात्र है, जिसका नाम विजय प्रताप भारती बताया जा रहा है।
पुलिस के मुताबिक, दोनों के पास रोहित वेमुला के पोस्टर बरामद किए गए हैं। रविदास मंदिर के पास बहुजन समाज पार्टी के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी का विरोध किया। उन्होंने ‘मोदी गो बैक’ के नारे लगाए।
उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे में भी कई संगठनों ने उनका विरोध किया था। लखनऊ में मोदी के कार्यक्रम में ही छात्रों में उन्हें काले झंडे दिखाए थे।

Related Articles

Back to top button