उत्तर प्रदेशफीचर्ड

पीएम मोदी आज झारखंड के लिए खोलेंगे विकास के द्वार, देंगे 4000 करोड़ की सौगात

नई दिल्ली। जम्मु में देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन करने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर भारत के लिए विकास का द्वार खोलेंगे। जिसमें प्रधानमंत्री साहिबगंज में गंगा पुल व मल्टी मॉडल बंदरगाह की आधारशिला रखेंगे। साथ ही साहिबगंज -गोविंदपुर मनिहारी सड़क का शुभारंभ भी करेंगे।

पीएम मोदी आज झारखंड के लिए खोलेंगे विकास के द्वार, देंगे 4000 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वोत्तर भारत के लिए खोलेंगे विकास के द्वार

प्रधानमंत्री गुरुवार यानि आज पूर्णिया के चूनागढ़ एयर फोर्स स्टेशन पर उतरेंगे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी रहेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से वे करीब 12.15 बजे साहिबगंज हेलीपैड पहुंचेंगे और सभास्थल पर करीब 12.30 बजे तक पहुंच जाएंगे। यहां उनका स्वागत राज्य की कल्याण मंत्री डॉ. लुइस मरांडी करेंगी। शिलान्यास और उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री रघुवर दास भी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 956 नवनियुक्त पहाडि़या बटालियन को नियुक्ति पत्र देंगे और 953 सखी मंडल के बीच स्मार्ट फोन वितरित करेंगे। कार्यक्रम समाप्ति के बाद पूर्णिया होते हुए वे दिल्ली लौट जाएंगे।

गंगा पुल से बिहार और झारखंड दोनों को फायदा होगा तो साहिबगंज में बंदरगाह वाराणसी को हल्दिया से सीधे जोड़ेगा। इससे साहिबगंज से वाराणसी और साहिबगंज से हल्दिया तक जलमार्ग से व्यापार की राह आसान होगी। इसी तरह गोविंदपुर-साहिबगंज रोड एनएच-31 ए होते हुए सिलीगुड़ी में एशियन हाईवे से जुड़ जाएगा। एशियन हाईवे असम और त्रिपुरा होते हुए म्यांमार और इंडोनेशिया से जुड़ेगा।

Related Articles

Back to top button