स्पोर्ट्स

पीडब्ल्यूएल: पंजाब ने उत्तर प्रदेश को हराया

now-schooling-female-wrestling-556c1ad51634e_lलुधियाना। प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) में रविवार को पंजाब रॉयल्स ने उत्तर प्रदेश वॉरियर्स को 6-1 से हरा दिया। टूर्नामेंट में पंजाब की यह पहली जीत है। इससे पहले उन्हें टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में मुंबई गरुड़ाज से 2-5 से हार झेलनी पड़ी थी।
 
दूसरी ओर वॉरियर्स को भी बेंगलुरू योद्धाज के खिलाफ पिछले मुकाबले में हार मिली थी और इस हार के बाद वे टूर्नामेंट में सबसे निचले पायदान पर हैं। वॉरियर्स को लगातार दूसरे मैच में 1-6 से हार झेलनी पड़ी है।
 
रजनीश ने पंजाब को विजयी शुरुआत दिलाई और वॉरियर्स के लिए खेल रहे मंगोलियाई पहलवान गैंजोरिकर मांदाखुरान को 8-7 से कड़े मुकाबले में हराया।
 
महिला 69 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की वासिलिसा मार्जालियूक ने वॉरियर्स की एलिना स्टैडिनिक माहिनिया को 2-1 से मात दी और पंजाब को 2-0 से बढ़त दिला दी।
 
पंजाब के प्रवीन राणा और उप्र के मंगोलियाई पहलवान पारुवजाव उनुर्बात के बीच हुआ मुकाबला 4-4 से बराबरी पर रहा। जार्गाल्साइखान चुलुनबाट ने इसके बाद वॉरियर्स के जोगिंदर सिंह को तकनीकी आधार पर एकतरफा मुकाबले में 10-0 से पटखनी देकर पंजाब की जीत सुनिश्चित कर दी।
 
इसके बाद महिलाओं की 58 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की गीत फोगट वरियर्स की सबिता पर 3-2 से भारी पड़ीं। उत्तर प्रदेश के लिए उनकी आइकन खिलाड़ी बबिता कुमारी ने महिलाओं के 53 किलोग्राम भारवर्ग में एकमात्र जीत हासिल की।
 
बबिता ने पंजाब के लिए खेल रहीं अपनी चचेरी बहन प्रियंका फोगट को 6-4 से हराया। आखिरी मुकाबले में पंजाब के मौसम खत्री ने अनुभवी पहलवान सत्यव्रत काडियान को 5-0 से हराते हुए पंजाब को जीत दिला दी।

 

Related Articles

Back to top button