टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों पर पीएम मोदी बोले- इन्होंने सिर्फ दिल जीतने का काम नहीं किया है, बल्कि ये प्रेरणा बने हैं

75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों को लाल किला पर ध्वजारोहण समारोह में शामिल होने का मौका मिला है. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में ही टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया है. पीएम मोदी का कहना है कि टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों ने आने वाली पीढ़ी के लिए नई इबारत लिखी है.

पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों को अपने भाषण में खास जगह दी. उन्होंने कहा, ”जिन खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक में हमें गर्व करने का मौका दिया वो आज यहां हमारे बीच हैं. मैं चाहता हूं आज पूरा देश इनकी कामयाबी की सराहना करे. ये सिर्फ दिल जीतने में कामयाब नहीं रहे हैं बल्कि इन्होंने आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करने का काम किया है.” टोक्यो ओलंपिक में भारत की ओर से 240 सदस्यों का दल शामिल हुआ था जिसमें 119 खिलाड़ी शामिल थे. टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने वाले भारत के सभी खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स को लाल किले पर आयोजित हुए 75वें स्वतंत्रता समारोह में शामिल होने का मौका मिला है.

भारत की ओर से टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा ने समारोह का हिस्सा बनने पर खुशी जाहिर की है. नीरज चोपड़ा ने कहा कि वह पहले स्वतंत्रता दिवस समारोह को टीवी पर देखा करते थे और अब इसका हिस्सा बनकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है. टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों को 14 अगस्त की शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चाय पर बुलाया था. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम को टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा रहे भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button