उत्तर प्रदेशराज्य

पीलीभीत की महिला को न्यूजीलैण्ड से फोन पर तलाक

भारत में ट्रिपल तलाक का मुद्दा गरमाया हुआ है, लेकिन फिर भी आये दिन कोई न कोई नया मामला इस मुद्दे से जुड़ा हुआ देखने को मिल ही जाता है। अब ताजा मामला प्रदेश के पीलीभीत जिले का है।

पीलीभीत। देश में इन दिनों ट्रिपल तलाक का मामला बेहद गरम है, इसके बीच भी फोन से तलाक जारी है। पीलीभीत की एक महिला को न्यूजीलैंड से उसके शौहर ने फोन से तलाक, तलाक, तलाक कहकर रिश्ता खत्म कर लिया। भारत में ट्रिपल तलाक का मुद्दा गरमाया हुआ है, लेकिन फिर भी आये दिन कोई न कोई नया मामला इस मुद्दे से जुड़ा हुआ देखने को मिल ही जाता है। अब ताजा मामला प्रदेश के पीलीभीत जिले का है। यहाँ एक मुस्लिम महिला को उसके शौहर ने न्यूजीलैंड से फोन पर तलाक दे दिया।

नोटबंदी के बाद पीएम मोदी लेने जा रहे हैं दूसरा सबसे बड़ा एक्शन…

योगी सरकार का मुस्लिम लड़कियों के लिए ये बड़ा ऐलान: कराएगी सामूहिक निकाह…

घबराई पत्नी जब ससुराल पहुंची तो वहां उसके साथ न सिर्फ मारपीट की गई बल्कि तेजाब से जलाने का प्रयास किया गया। पीडि़त महिला की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीलीभीत के न्यूरिया थाना क्षेत्र निवासी रेहाना का निकाह कई साल पहले मतलूब के साथ हुआ था। शादी के बाद दोनों अमेरिका चले गए थे। 12 अप्रैल को पति ने उसे यह कहकर यहां वापस भेज दिया कि उसे अब काम के सिलसिले में न्यूजीलैंड जाना है। वहां व्यवस्थित हो जाने के बाद उसे भी वहां बुला लेगा। इसके बाद रेहाना अमेरिका से यहां लौट आई, लेकिन रेहाना के यहां पहुंचने के बाद 14 अप्रैल को न्यूजीलैंड से ही पति ने उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया।

बड़ीखबर : मोदी सरकार ने महिलाओं को दिया अब तक का सबसे बड़ा तोहफा

शौहर के अचानक तलाक देने से घबराई हुई रेहाना इसी थाना क्षेत्र के मुहल्ला तिमड़ी में अपनी ससुराल पहुंची तो ससुरालियों ने भी उसे अपनाने से साफ इन्कार कर दिया। रेहाना का आरोप है कि ससुराल में उसके साथ मारपीट की गई। उसने यह आरोप भी लगाया है कि ससुराल वालों ने उसके ऊपर तेजाब डालने का प्रयास किया। कल देर शाम महिला थाने पहुंची और ससुराल वालों के खिलाफ तहरीर दी।

अभी-अभी: अखिलेश मायावती के साथ गठबंधन करने को तैयार, दिया ये बड़ा बयान…

पुलिस ने पीडि़ता की तहरीर के आधार पर देवर मकबूल व मरहूब, ननद शकीला, परवीन समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। एएसपी डॉ. रामसुरेश यादव का कहना है कि महिला के आरोपों की जांच की जा रही है। मामला सही पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बड़ीखबर : एक बार फिर आ रहे हैं नवाबों के शहर में पीएम मोदी

महिला ने सरकार से मांग की है कि उसके पति और ससुराल वालों ने जो किया उसके लिए उन्हें सजा मिलनी चाहिए। महिला ने कहा कि इस समय वो चाहती है कि उनके साथ ऐसा करने वालों को जेल हो। यह पहला ऐसा मामला नहीं है जब मुस्लिम महिलाओं को ऐसी स्थिति से गुजरना पड़ रहा है।

 

Related Articles

Back to top button