अपराधउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

पुलिस ने बुलंद किया इकबाल, ताबड़तोड़ कार्रवाई

acr300-5655fe05c58f525ptp26_2888342प्रतापगढ़: जिले में बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक सुनील सक्सेना अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए कमान अपने हाथ में ले ली है। पैरामिलेट्री फोर्स के साथ बुधवार की देर रात तक संदिग्धों की तलाश होती रही। इसके अलावा वाहनों की चेकिंग की जाती रही। ग्रामीण इलाकों के साथ ही शहर में चौतरफ मातहतों संग अफसर सड़क पर उतरे। इस दौरान हर दो पहिया और अन्य वाहनों को चेक किया गया।

लगातार आपराधिक घटनाओं से परेशान पुलिस ने अब आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। संदिग्ध लोगों की धरपकड़ के साथ वाहन चेकिंग के जरिए अपराधियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने खुद कमान संभाली है और अवैध असलहों व शराब के कारोबारियों पर डंडा चलाने का फरमान जारी किया है।

एसपी की अगुवाई में हर दिन संदिग्धों की धरपकड़ की जा रही है। बुधवार की रात निर्मला तिराहे पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नीरज पांडेय और सीओ सिटी मनीष मिश्र की अगुवाई में पैरामिलेट्री फोर्स के साथ सघन वाहन चेकिंग की गई। चेकिंग से बचने के लिए भागने की कोशिश करने वालों का प्रयास व्यर्थ ही रहा। जवानों के चलते भागने का प्रयास करने वाले भी दबोचे जा रहे थे। लोगों ने रास्ता बदला तो पुलिस ने चार पहिया वाहनों की भी चेकिंग प्रारंभ कर दी। जिले भर में करीब पांच सौ से अधिक दुपहिया वाहनों की चेकिंग की गई।

कोहंड़ौर थानेदार रियाज अहमद ने जिलाबदर रमेश कुमार मिश्र निवासी सतेवर नरहरपुर को धर दबोचा। उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जेल भेज दिया। पुलिसिया कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा। दूसरी ओर गोड़ें के करीब से एक संदिग्ध युवक को पुलिस ने धर दबोचा। हथिगवां पुलिस ने पीर मोहम्मद पुत्र नसीर निवासी परेवा नारायणपुर को तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया।

कोतवाली पुलिस ने पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए संदिग्ध लोगों को लाल कार्ड जारी किया है। नगर कोतवाल हरपाल सिंह यादव ने बताया कि बवाली लोगों की सूची बनाई गई है। सभी को लाल कार्ड जारी किया जा रहा है। यदि वे चुनाव के दौरान कहीं भी दिखाई पड़े तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Related Articles

Back to top button