स्पोर्ट्स

पेरिस मास्टर्स: फेडरर से भिड़ेंगे राओनिक, जाने और किससे मिली जीत

पेरिस: कनाडा के टेनिस खिलाड़ी मिलास राओनिक ने मंगलवार को यहां जारी पेरिस मास्टर्स के दूसरे दौर में जगह बनाई। दूसरे दौर में राओनिक का मुकाबला स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर के खिलाफ होगा। राओनिक ने पहले दौर के बेहद कड़े मुकाबले में फ्रांस के जो-विलफ्रेड सोंगा को 6-7 (4-7), 7-6 (7-5), 7-6 (7-5) से शिकस्त दी। दोनों खिलाडिय़ों के बीच पहले गेम से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली और तीनों सेट टाईब्रेकर तक गए।

फ्रेंच खिलाड़ी पहले टाईब्रेकर को 7-4 से जीतने में कामयाब रहे लेकिन अगले दो सेट के टाईब्रेकर वे संयम से नहीं खेल पाए। राओनिक ने दूसरे और तीसरे सेट के टाईब्रेकर में 7-5, 7-5 से जीत दर्ज की। कनाडा के खिलाड़ी ने पहली सर्विस पर 90 प्रतिशत अंक अर्जित किए। फ्रांस के जाइल्स सिमोन ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है। सिमोन ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए हमवतन खिलाड़ी लुकास पाउलो को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से करारी शिकस्त दी।

सिमोन मैच के पहले गेम से ही फॉर्म में नजर आए और उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी को वापसी करने के अधिक मौके नहीं दिए। सिमोन ने मैच में कुल 11 ऐस मारे और जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। दूसरी ओर चार्डी केवल 3 ऐस ही दाग पाए। सिमोन ने मैच में सर्विस भी दमदार की और पहली सर्विस पर 82 प्रतिशत तथा दूसरी सर्विस पर 68 प्रतिशत अंक अर्जित किए। वर्डास्को ने मैच में कुल तीन ब्रेक प्वाइंट हासिल किए।

स्पेन के अनुभवी खिलाड़ी फर्नांडो वर्डास्को ने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से करारी शिकस्त दी। वर्डास्को ने मैच में केवल नौ ऐस मारे लेकिन वह जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। दूसरी ओर चार्डी ने कुल 10 ऐस लगाए लेकिन वह वर्डास्को के अनुभवी के आगे टिक नहीं पाए। स्पेनिश खिलाड़ी ने मैच में सर्विस भी दमदार की और पहले सर्व पर 66 प्रतिशत तथा दूसरे सर्व पर 71 प्रतिशत अंक अर्जित किए। वर्डास्को ने मैच में कुल तीन ब्रेक प्वाइंट हासिल किए।

स्पेन के फेलिसियानो लोपेज, बोसनिया के दामिर जुमहुर, पुर्तगाल के जोआओ सोउसा और जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर के साथ-साथ फ्रांस के रिचर्ड गास्केट ने भी अपने पहले दौर के मुकाबले जीत लिए हैं। फेलिसियानो ने पहले दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनाउर को 6-7 (4), 6-4, 7-6 (6) से मात देकर अगले दौर में कदम रखा, जहां उनका सामना अर्जेटीना के डिएगो श्वाट्र्जमान से होगा। सोउसा ने पहले दौर में इटली के मार्को सेचिनातो को 7-5, 6-3 से मात दी, वहीं जर्मनी के खिलाड़ी फिलिप ने नीदरलैंड्स के रोबिन हासे को हराया। फिलिप ने हासे को 6-7 (4), 6-4 , 6-2 से मात दी और अगले दौर में उनका सामना क्रोएशिया के खिलाड़ी मारिन सिलिक से होगा।

Related Articles

Back to top button