अद्धयात्म

पैर भी बता सकते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, ऐसे जानें

पैरों से ऐसे जानें कितने भाग्यशाली हैं आप

समुद्रशास्त्र के अनुसार, आपका भाग्य न केवल आपकी हथेली और मस्तिष्क की रेखाएं बता सकती हैं बल्कि आपके पैर भी भाग्य या दुर्भाग्य और भविष्य के सूचक होते हैं।पैर भी बता सकते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, ऐसे जानें
पैर मुलायम हैं तो…

समुद्रशास्त्र के अनुसार, अगर पैर के तलवे कोमल और मुलायम हैं तो समझ जाएं कि भविष्य काफी उज्ज्वल है। उन्हें हर तरह की सुख-सुविधाएं बड़ी आसानी से मिलने वाली हैं। थोड़ी बहुत समस्याएं होंगी लेकिन वह अपने आप सही हो जाएंगी।
पैरों की उंगलियां दूर हैं तो…

जिनके पैरों की उंगलियां एक-दूसरे से दूर-दूर हों, उन्हें जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ता है। कुछ भी पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती, एक न एक दिन उन्हें सफलता जरूर मिलती है।
पैरों की उंगलियां सटी हैं तो…

अगर जातक के पैरों की उंगलिया आपस में सटी हुई हैं हो तो समझ जाएं कि ऐसे लोग भाग्य के बहुत धनी होते हैं। सारी खुशियां इनके कदमों में आती हैं। लेकिन अगर ये मेहनत करना बंद कर दें तो ये खुशियां भी उनसे दूर हो जाती हैं।
पुरुषों का अंगूठे से सटी उंगली लंबी है तो…

पुरुषों के लिए यदि अंगूठे से सटी उंगली अंगूठे से लंबी हो तो पत्नी पतिव्रता होती है। वह अपने पति का हर बात ईश्वर के आदेश की तरह मानती हैं। इसी तरह यदि किसी महिला के अंगूठे से सटी उंगलियां अंगूठे से लंबी हो तो उनका पति जिंदगी भर महिला के कहे अनुसार ही चलता है यानी इन्हें पत्नी भक्त पति मिलता है।
पैरों की नसें दिखाई दें तो…

समुद्रशास्त्र के अनुसार, कुछ लोगों के पैरों की नसें दिखाई देती हैं। ऐसे पैर जातक के लिए जल्द बुढ़ापे का संकेत देते हैं। ऐसे में वह स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। साथ ही फटे हुए पैर दुर्भाग्य के सूचक होते हैं। इससे घर में दुख-तकलीफ, धन-सम्पत्ति की हानि, स्वास्थ्य का बिगड़ना आदि लगा ही रहता है।
शेप में हों उंगलियां तो…

जिनके पैरों की उंगलियां बिल्कुल शेप में और मांसल हों वे बड़े ही शांतचित्त होते हैं और जीवन में ज्यादा उठा-पटक पसंद नहीं करते।

Related Articles

Back to top button