मनोरंजन

प्रतिभाशाली नीलम के चर्चे ही चर्चे

नब्बे के दशक के आस-पास सिने जगत में धूम मचाने वाली अभिनेत्री नीलम कोठारी अब क्या कर रही हैं और कैसी हैं, यह सवाल तो उनके चाहने वालों के जेहन में आता ही आता होगा। तो आपको बतला दें कि सिने पर्दे पर अपनी सहज मुस्कान और जीवन्त अभिनय के दम पर एक अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री नीलम कोठारी का जन्म 9 नवंबर, 1969 को हांगकांग में हुआ था। बताया जाता है कि नीलम बचपन से ही प्रतिभा संपन्न रही हैं। नीलम सिर्फ अभिनय में ही नहीं बल्कि डांस और पियानो बजाने में भी उनका जवाब नहीं है। यह अलग बात है कि नीलम को लोगों ने उनके अभिनय या अन्य प्रतिभाओं के कारण उतना नहीं जाना जितना कि फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार विवाद को लेकर जाना था।प्रतिभाशाली नीलम के चर्चे ही चर्चे

इस मामले में सलमान खान और फ़िल्म के तमाम स्टारकास्ट के साथ नीलम ने भी चर्चा में जगह पाई थी। वैसे कम लोग ही जानते होंगे कि नीलम जहां हांगकांग में जन्मीं वहीं उनकी परवरिश बैंकॉक में हुई। इसके बाद छुट्टियां बिताने मुंबई आईं नीलम का फिल्मी सफर भी शुरु हो गया। दरअसल, नीलम एक बार छुट्टियां बिताने के लिए मुंबई आईं, उसी समय फिल्म निर्देशक रमेश बहल ने उन्हें फ़िल्म के लिए अप्रोच किया। नीलम ने इसे सहजता से लिया और वो सिनेमा के साथ जुड़ गयीं। नीलम ने अभिनय का सफर 1984 में फ़िल्म ‘जवानी’ से शुरु किया। फिल्मी करीयर में नीलम ने आमिर ख़ान, सलमान ख़ान से लेकर गोविंदा जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया। नीलम की गोविंदा के साथ 10 फ़िल्में आईं थीं जिनमें से छह हिट रहीं।

सलमान ख़ान के साथ उनकी ‘एक लड़का एक लड़की’ आई वह भी हिट रही। इन तमाम फिल्मों में काम करने के बाद और सफलता हासिल करने के बावजूद 2001 में ‘कसम’ फ़िल्म के बाद नीलम रजत पर्दे पर नजर नहीं आई। इससे पहले ‘लव 86’, ‘खुदगर्ज’, ‘हत्या’, ‘ताकतवार’ जैसी हिट फ़िल्में भी नीलम के नाम रहीं। जहां तक उनकी निजी जिंदगी का सवाल है तो उन्होंने दो शादियां की हैं, पहली ऋषि सेठिया से हुई थी जो कि किन्हीं कारणों से टूट गई उसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे के चर्चित अभिनेता समीर सोनी से साल 2011 में शादी की। इसके बाद साल 2013 में नीलम और समीर ने एक बच्ची को गोद लिया, जो कि अहाना है। फिलहाल नीलम एक नीलम ज्वेल्स के नाम से बिजनेस चला रही हैं और उसी में वो मस्त रहती हैं। यह अलग बात है कि अक्सर अपनी बेटी की तस्वीरें वो सोशल मीडिया में पोस्ट कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचे रहती हैं।

Related Articles

Back to top button