उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ऐसे ली इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक की चुटकी

modi_cook1478582450_bigप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्रिकेट को लेकर खास रुचि है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज बुधवार से शुरू होनी है इससे पहले पीएम मोदी ने भारत दौरे पर आईं ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात की। द्विपक्षीय बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भी शुभकामनाएं दीं। इस दौरान पीएम ने इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक की अपनी ही अंदाज में चुटकी ली।

मोदी ने कहा, ‘मैं इस मौके पर इंग्लिश क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं जो राजकोट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम की जीत हो।’ भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज राजकोट से होना है। टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में इस समय नंबर-1 है।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान एक ऐसा पल भी आया जब मोदी ने इंग्लिश कप्तान एलिस्टेयर कुक की भी खास अंदाज में तारीफ की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने दोनों शीर्ष नेताओं के बीच लंच के बाद हुई चर्चा के बारे में बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने थेरेसा मे से पूछा, ‘उम्मीद है आपको खाना अच्छा लगा।’ तो इस पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने जवाब दिया, ‘हां, बिल्कुल मुझे अच्छा लगा।’ तब प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘हमारे पास अच्छा कुक है जो ये खाना बनाता है लेकिन असली कुक (एलिस्टेयर कुक) तो इंग्लिश क्रिकेट टीम में है।’ भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद वनडे और टी20 सीरीज भी खेली जानी है।

 

Related Articles

Back to top button