अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

प्रिंस विलियम और केट मिडलटन ने लगाया निशाना

l_kate-1460700772एजेन्सी/ ब्रिटेन का शाही दंपति प्रिंस विलियम और केट मिडलटन हिमालयी देश भूटान के दौरे पर हैं। इस दौरे की घोषणा नौ जनवरी को केंसिंग्टन पैलेस की ओर से की गई थी।

भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक और रानी जेत्सुन पेमा ने राजधनेानी थिंपू में ताशिचो जोंग किले में ब्रिटेन की शाही दंपत्ति का स्वागत किया। इस अवसर पर भिक्षुओं ने झुककर उनका नमन किया। भूटान दौरे के दौरान शाही दंपत्ति ने देश के राष्ट्रीय खेल तीरंदाजी का लुत्फ  उठाया।

रानी पेमा को स्टाइल आइकन की तरह माना जाता है और वह भी ब्रिटिश प्रिंसेस की तरह शाही खानदान से ताल्लुक नहीं रखती हैं । शाही जोड़ा गुरुवार सुबह 10.56 बजे विशेष विमान से यहां पारो अंतराष्ष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचा

यहां देश के नरेश की बहन राजकुमारी छिमी यांगजोम वांगचक ने उनका स्वागत किया। उनके साथ प्रतिनिधियों की एक टीम भी थी। यह 1998 में प्रिंस ऑफ वेल्स प्रिंस चाल्र्स के दौरे के बाद भूटान आया ब्रिटेन का पहला शाही जोड़ा है। एयरपोर्ट पर फोटो खिंचवाने के बाद प्रिंस विलियम और केट मिडलटन राजधानी थिंपू के लिए रवाना हो गए। शाही जोड़े की एक झलक पाने को एयरपोर्ट और रास्ते में सैकड़ों लोग जमे हुए थे। उनके आगमन का राज्य के स्वामित्व वाले टेलीविजन भूटान ब्रॉडकास्टिंग सर्विसेज के दो चैनलों द्वारा सीधा प्रसारण भी दिखाया गया।

Related Articles

Back to top button