स्पोर्ट्स

फुटबाल यू-16 : भारत ने लेबनान को 6-० से रौंदा

दस्तक टाइम्स/एजेंसी

footballतबरीज (ईरान)। भारतीय अंडर-16 फुटबाल टीम ने रविवार को एशियन फुटबाल परिसंघ (एएफसी) यू-16 क्वालीफायर्स मुकाबले में लेबनान को 6-० से रौंद दिया। भारत की जीत में सुरेश ने हैट्रिक लगाई, जबकि कोमल और अमरजीत ने एक-एक गोल किए। लेबनान के हबीब ने 76वें मिनट में आत्मघाती गोल कर लिया।
भारतीय टीम सुरेश के 28वें मिनट में किए गए गौल की बदौलत मध्यांतर 1-० से आगे चल रही थी।
मैच के शेष पांच गोल मध्यांतर के बाद आए। इस जीत के साथ भारतीय टीम छह अंकों के साथ ग्रुप-ई में दूसरे स्थान पर रही। भारत ने पहले मैच में बहरीन को हराया था, हालांकि उसके बाद ईरान के हाथों उन्हें हार मिली थी।
अगले वर्ष एएफसी यू-16 चैम्पियनशिप का आयोजन भारत की मेजबानी में ही होना है। भारतीय टीम ने हालांकि अपने दमदार प्रदर्शन के बल पर टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश करने की अपनी दावेदारी को कायम रखा है। भारत के कोच निकोलाई एडम ने टीम के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘ईरान से मिली हार के बाद मैंने कहा था कि मुझे दोनों ही टीमों का प्रदर्शन ठीक नहीं लगा था और मैं आज भी अपने विचार पर कायम हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज (रविवार) हमने देखा कि यू-16 फुटबाल कैसे खेली जानी चाहिए, बात चाहे तकनीक की हो या गेंद पर कब्जा बनाए रखने की। मैं मैच के परिणाम से बेहद खुश हूं और अपनी टीम के खिलाड़ियों का तय रणनीति के अनुरूप प्रदर्शन करने के लिए सम्मान करता हूं।’’

Related Articles

Back to top button