अन्तर्राष्ट्रीय

फ्रांस में सेना के 2 हेलिकॉप्टर आपस में टकराए, 5 की मौत

शुक्रवार को दक्षिणी फ्रांस में सेना के 2 हेलिकॉप्टर आपस टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई।यह हादसा सैंट ट्रोपेज से 50 किलोमीटर दूर कारसेस झील के पास हुआ। दुर्घटना स्थानीय समय सुबह 8:30 बजे के करीब हुई। हादसे में शामिल दोनों हेलिकॉप्टर सेना के थे और इनका इस्तेमाल प्रशिक्षण के लिए किया जाता था।फ्रांस में सेना के 2 हेलिकॉप्टर आपस में टकराए, 5 की मौत

ब्रिगनोल्स पुलिस के बयान के अनुसार पहले हेलिकॉप्टर में 2 सेनाकर्मी जबकि दूसरे में 3 सेनाकर्म सवार थे। हादसे में सभी लोगों की मौत हो चुकी है। दुर्घटना की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। अधिकारियों के अनुसार हादसे के बाद एक हेलिकॉप्टर सड़क पर गिरकर नष्ट हो गया, जबकि दूसरा लगभग 150 मीटर दूर जा गिरा और उसमें आग लग गई। 
खबरों के मुताबिक दोनों हेलिकॉप्टर सेना के लाइट एविएशन डिविजन के थे। एएफपी की खबर के मुताबिक हादसे का शिकार दोनों हेलिकॉप्टर्स गजेल मॉडल के हैं, इन्हें 1970 में फ्रांस की सेना में शामिल किया गया था। गौरतलब है कि गजेल मॉडल के हेलिकॉप्टर्स फ्रांस में ही बनाए जाते हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों ने हादसे पर दुख जताया है। 

Related Articles

Back to top button