International News - अन्तर्राष्ट्रीय

बगदादी की मौत के बाद ISIS का सुरक्षाबलों पर पहला हमला, खुद ली जिम्मेदारी

बमाको । खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट(ISIS) अपने आतंकी आका अबू बक्र अल-बगदादी की मौत के बाद भी शांत नहीं हुआ है। बगदादी की मौत के बाद से ही ISIS बौखलाया हुआ है। बगदादी की मौत के बाद इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने माली में सैन्य बलों को अपना पहला निशाना बनाया है। इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने शनिवार को माली में सैनिकों पर हुए जानलेवा हमले की जिम्मेदारी ली है। इस खतरनाक हमले में शुक्रवार को 53 सैनिकों और एक नागरिक की मौत हो गई थी।

अल जज़ीरा ने बताया कि आतंकी समूह ने अपने प्रचारक अमाक समाचार एजेंसी में इस हमले में अपना हाथ होने की पुष्टि की है।

देश के संचार मंत्री याया संगारे ने शनिवार को कहा कि यह हमला शुक्रवार को माली के पूर्वी इंडेलिमैन सैन्य चौकी पर हुआ था।देश के संचार मंत्री याया संगारे ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘इंडेलिमेन में सुरक्षाबलों पर हमले के बाद वहां कुल 54 शव मिले हैं, जिनमें 53 शव सैनिकों के हैं तो वहीं एक नागरिक की भी इस हमले में मौत हुई है। 10 लोगों को इस हमले में बचाया गया है तो वहीं 10 महत्वपूर्ण सामग्री क्षतिग्रस्त हो गई है। उन्होंने कहा था कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और मारे गए लोगों की पहचान की जा रही है।’

हालांकि शनिवार को उन्होंने हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ हैै, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी थी। लेकिन उन्होंने साफ किया था कि ये एक आतंकी हमला ही है।स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में इसे आतंकी हमला बताने से इनकार किया जा रहा था। मीडिया की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई थी।

बता दें, अमेरिकी सेना ने सीरिया के इंदलिब प्रांत में घुसकर ISIS के आतंकी सरगना अबू बक्र अल-बगदादी को मार गिराया था। अमेरिकी ऑपरेशन के दौरान सुरंग में घुसे बगदादी ने खुद को बम से उड़ा लिया था।

Related Articles

Back to top button