दिल्लीफीचर्डराज्य

बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा आज करेंगे सबसे बड़ा खुलासा, केजरीवाल से मिलने पहुंचे विश्वास

आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे चुके कपिल मिश्रा आज टैंकर घोटाले पर बड़ा खुलासा करने जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उन्हें सुरक्षा देने की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनोज तिवारी ने कहा कि उनपर हमला भी हो सकता है, इसलिए उन्हें पूर्ण सुरक्षा दी जानी चाहिए। वहीं कपिल मिश्रा ने एलजी से सुबह 10.30 बजे मुलाकात करेंगे।
बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा आज करेंगे सबसे बड़ा खुलासा, केजरीवाल से मिलने पहुंचे विश्वास
इस बीच पूर्वी दिल्ली की पहली महापौर और कपिल मिश्रा की मां अन्नपूर्णा ने भी बड़ा बयान दिया है। अन्नपूर्णा ने कपिल को बीजेपी में शामिल होने की सलाह दी है। अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्ट लोगों को रख लिया और ईमानदार लोगों को निकालते जा रहे हैं। बता दें कि कैलाश गहलोत को कपिल मिश्रा की जगह दी गई है। इसके साथ ही राजेंद्र पाल गौतम को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।
कपिल मिश्रा ने शनिवार को ट्वीट करके कहा था कि वह रविवार सुबह टैंकर घोटाले को लेकर बड़ा खुलासा करेंगे। लेकिन, इसके पहले ही केजरीवाल सरकार ने उन्हें मंत्री पद से हटा दिया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी में कपिल मिश्रा की अच्छी पकड़ रही है। उन्हें कुमार विश्वास का करीबी भी माना जाता है।
उधर, मंत्री पद से हटाए जाने पर कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा, ‘ये मेरी पार्टी है। 2004 से आंदोलन से जुड़ा हूं कहीं नही जाएंगे। यहीं रहकर सफाई करेंगे। झाड़ू चलाएंगे। कूड़ा हटाएंगे।’ उन्होंने दूसरा ट्वीट किया, ‘मैंने किसी बेटी या रिश्तेदार को पद नहीं दिया। शीला दीक्षित का भ्रष्टाचार खोला।ये मेरी पार्टी है। 2004 से आंदोलन से जुड़ा रहा हूँ। कहीं नही जाएंगे। यहीं रहकर सफाई करेंगे। झाड़ू चलाएंगे। कूड़ा हटाएंगे
मंत्री पद से हटाए जाने पर कपिल मिश्रा ने कहा कि उन्हें अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। मैंने सीएम केजरीवाल से कहा है कि मैं टैंकर घोटाले की रिपोर्ट में देरी को बर्दाश्त नहीं कर सकता। कपिल मिश्रा ने कहा कि वह रविवार को इस घोटाले से जुड़े बड़े नामों का खुलासा करेंगे।
कपिल मिश्रा ने कहा कि मंत्री पद से हटाने का कारण कुमार विश्वास नहीं बल्कि टैंकर घोटाले में भ्रष्टाचार को उजागर करना है। इस सवाल पर कि कहीं उन्हें पार्टी से तो नहीं निकाला जाएगा पर उन्होंने कहा कि मैं इस पार्टी का फाउंडर मेंबर हूं, लाठी खाई, आंदोलन किया तब यहां तक पहुंचा। यहां रहकर ही झाड़ू चलाऊंगा। प्रशांत भूषण, योगेंद्र व शाजिया को भी तो हटा दिया गया था पर उन्होंने कहा कि मैं कपिल मिश्रा हूं, मुझे केजरीवाल जानते हैं।     

टैंकर घोटाले में केजरीवाल को चौंकाने वाली जानकारी देने के बाद मंत्री पद से हटाने का दावा करने वाले कपिल मिश्रा इस जानकारी को रविवार 11 बजे अपने निवास पर सार्वजनिक करेंगे। उन्होंने इस संबंध में पत्रकार सम्मेलन बुलाया है।  

कपिल मिश्रा को हटाए जाने पर सिसोदिया ने दी ये सफाई

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि कैबिनेट में दो मंत्री शामिल किए गए हैं। दिल्ली कैबिनेट में दो पद खाली थे, इसमें कैलाश गहलोत और राजेंद्र गौतम को जगह दी गई है।

सिसोदिया ने कपिल मिश्रा के बारे में बताया कि कपिल मिश्रा को जो जिम्मेदारी दी गई थी। उसमें वह पूरी तरह से खरे नहीं उतरे। हालांकि, उन्होंने काफी कोशिश की, लेकिन वाटर मैनेजमेंट उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। ऐसे में सीएम केजरीवाल कपिल मिश्रा की जगह कैलाश गहलोत को लेकर आए हैं

विश्वास के करीबी हैं कपिल मिश्रा

इसके पहले एमसीडी चुनाव में आप की हार के बाद कपिल मिश्रा ने कुमार विश्वास के बयान का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि चुनाव में आप ईवीएम के कारण नहीं हारी है। एमसीडी चुनाव में हार के बाद कपिल ने कहा था, ‘आत्मविश्लेषण का समय आ गया है। दो वर्ष बाद हमें ऐसा दिन क्यों देखना पड़ रहा है। चाहे मोदी लहर हो या नहीं, यह स्पष्ट हो गया है कि लोगों ने हमें वोट नहीं दिया है। आज वास्तविकता यह है कि हमें 2015 की तुलना में कम सीटें मिली हैं। परिणाम को महज ईवीएम पर दोष मढ़कर नहीं देखा जा सकता है।’

यह भी पढ़े: फ्लाइट में बदतमीजी करने पर आज लग जाएगा आजीवन बैन, आज जारी होंगे कई नियम

कपिल मिश्रा को कुमार विश्वास का काफी करीबी माना जाता है। मिश्रा को हटाए जाने के बाद कुमार विश्वास ने ट्विट करके कहा कि भ्रष्ट्राचार के खिलाफ उनकी जंग जारी रहेगी। इस घटनाक्रम से पहले विश्वास ने एक ट्विट और किया था जिसका मतलब अब समझ में आ रहा है। 

देश और कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाता हूँ कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ अंदर और बाहर आवाज़ उठाना जारी रखेंगे,परिणाम चाहे कुछ भी हो!भारतमाता की जय

बता दें कि इसके पहले कुमार विश्वास को बीजेपी और आरएसएस का एजेंट बताए जाने पर केजरीवाल आप विधायक अमानातुल्ला खान को पार्टी से निष्कासित कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button