मनोरंजन

बर्थडे स्पेशल: परफेक्ट एक्टर और फ़िल्म मेकर ही नहीं परफेक्ट फैमिली मैन हैं अजय देवगन

बॉलीवुड के सबसे सक्सेसफुल सेलेब्रिटी में से एक अजय देवगन ने अपने काम और अभिनय से हर जनरेशन को इम्प्रेस किया है। आपको बता दें कि बॉलीवुड का यह ख़ास शख्स़ 2 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाता है।बर्थडे स्पेशल: परफेक्ट एक्टर और फ़िल्म मेकर ही नहीं परफेक्ट फैमिली मैन हैं अजय देवगन

अजय ने अपने फ़िल्मी करियर में ‘फूल और कांटे’, ‘दिलवाले, ‘विजयपथ’ और ‘सुहाग’ जैसी कई फ़िल्में की हैं। यही नहीं, अब तो अजय एक बेहतरीन डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी बन गए हैं। वैसे, अपने प्रोफेशनल लीफ एके अलावा अजय एक परफेक्ट फैमिली मैन भी हैं जो इन तस्वीरों में साफ़ नज़र आ रहा है।

अजय पंजाबी फैमिली से हैं और दिल्ली में इनका जन्म हुआ था। इनकी फैमिली अमृतसर से थी जो बाद में मुंबई शिफ्ट हो गई। अजय के पिता वीरू देवगन स्टंट कोरियोग्राफर और एक्शन डायरेक्टर हैं और अजय की मां वीणा देवगन प्रोड्यूसर हैं।

अजय ने 1985 में फ़िल्म प्यारी बहना में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था। इसके बाद उन्होंने ‘फूल और कांटे’, ‘दिलवाले, ‘विजयपथ’ और ‘सुहाग’ जैसी कई फ़िल्में की। 1995 में वो फ़िल्म ‘गुंडाराज’ के दौरान काजोल से पहली बार मिले। इसके बाद इनकी मुलाकातें और बढ़ी और धीरे धीरे इनके प्यार के किस्से बॉलीवुड बाज़ार में फैलने लगे।

साल 1999 में 24 फरवरी को अजय और काजोल शादी एक बंधन में बंधे, इस शादी को बहुत ही प्राइवेट रखा गया था जहां सिर्फ अजय और काजोल की फैमिली ही मौजूद थी। शादी से पहले अजय और काजोल ने ‘इश्क़’ और ‘प्यार तो होना ही था’, और ‘दिल क्या करे’ जैसी कुछ फ़िल्मों में साथ काम किया था। अजय और काजोल की जोड़ी ऑफस्क्रीन जितनी परफेक्ट हैं उतनी ऑनस्क्रीन नहीं। ये दोनों ‘यु मी और हम’, ‘राजू चाचा’ जैसी फ़िल्मों में भी साथ आए थे मगर ये फ़िल्में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई।

Related Articles

Back to top button