स्पोर्ट्स

बल्लेबाज क्रिस गेल ने रचा इतिहास, ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़कर हासिल की खास उपलब्धि

अपने करियर का आखिरी सीरीज खेल रहे यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने कैरेबियाई पूर्व महान खिलाड़ी ब्रायन लारा का बड़ा रिकॉर्ड का तोड़ दिया है।

दरअसल, रविवार को खेले गए दूसरे वन-डे में 39 वर्षीय कैरेबियाई बल्लेबाज गेल ने सातवां रन बनाते ही वेस्टइंडीज के पूर्व महान खिलाड़ी ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम एक खास उपलब्धि हासिल की।

ब्रायन लारा (10348) का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए गेल को सात रन की दरकार थी, जो कि उन्होंने नौवें ओवर की पहली गेंद में एक रन लेते हुए पूरा किया। इस सात रन के साथ ही गेल विंडीज के लिए वन-डे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

गेल ने 10349 रन के साथ ही ब्रायन लारा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उनके नाम अब वन-डे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,353 रन हो गए हैं। यह कारनामा उन्होंने 297 मैचों में किया। बता दें कि लारा ने 295 मैचों में 10348 रन बनाए थे। इस मामले में तीसरे नंबर पर शिवनारायण चंद्रपॉल (8778) हैं। उन्होंने 268 मैचों में यह कमाल किया है।

बता दें कि क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ दूसरे वन-डे में 24 गेंदों में 11 रन की धीमी पारी खेली। उन्हें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

Related Articles

Back to top button