टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

बारिश से प्रभावित मैच में राजस्थान ने दिल्ली को किया पराजित

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के तहत बुधवार को बारिश से प्रभावित मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को डकवर्थ लुइस नियम के तहत दस रन से पराजित कर पूरे अंक हासिल कर लिए। बारिश के चलते मुकाबला काफी देर नहीं हो सका था। जब मुकाबला रोका गया तो राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन बनाये थे तब भी बारिश शुरू हो गर्ई। इसके बाद दोबारा खेल शुरू हुआ तो दिल्ली की टीम को 6 ओवर में 71 रन का लक्ष्य मिला लेकिन दिल्ली की टीम चार विकेट पर 60 रन ही बना सकी। दिल्ली की तरफ से रिषभ पंत ने सबसे ज्यादा 20 रन का योगदान दिया जबकि लेन मैक्सवेल ने 17 और क्रिस मॉरिस ने नाबाद 17 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत दिलाने कामयाब नहीं हो सके। दिल्ली के लिए पारी की शुरूआत बेहद खराब रही और कॉलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल की जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई और तालमेल की कमी के चलते पहली ही गेंद पर मुनरो रनआउट हो गए। वहीं, मैक्सवेल कीपर को कैच थमा बैठे।

इससे पहले लगभग पांच साल बाद अपने घरेलू मैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेल रही मेजबान राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के अपने दूसरे मैच में कप्तान रहाणे 45, संजू सैमसन 37 और जॉस बटलर 29 की धमाकेदार पारियों की बदौलत बर्षा बाधित मैच में 17.5 ओवर में 05 विकेट के नुक्सान पर 153 रन बनाए। 17.5 ओवर में मैच को बारिस के चलते रोक देना पड़ा। इस समय 5 विकेट के नुक्सान पर राजस्थान रायल्स ने 153 रन बना लिऐ थे।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज डी अर्सी शॉर्ट लगातार दूसरे मैच में फ्लाप रहे।

वे केवल छह रन पर ही विजय शंकर के थ्रो पर रन आउट हुए। इसके बाद बेन स्ट्रोक्स भी केवल 16 रन पर ही बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद आये संजू सैमसन ने कप्तान रहाणे का अच्छा साथ दिया। दोनों के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को नदीम ने सेमसन को 22 के निजी योग पर क्लीन बोल्ड कर तोड़ा और मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया। एक छोर पर कप्तानी पारी खेल रहे रहाणे को 45 के निजी योग पर नदीम ने क्रिस मोरिस के हाथों लपकवाकर राजस्थान को चौथा झटका दिया। रहाणे ने अपनी 45 रन की पारी में 40 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 5 चौके लगाये।


इसके बाद जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी ने मैदान के चारो और शॉट लगाये! तेजी से खेल रहे बटलर 18 गेंद पर 29 रन बनाकर मौहम्मद शमी का शिकार बने। शमी ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। बटलर ने 2 चौके और 2 छक्के लगाये।
17.4 ओवर में 150 रन पर 5 विकेट के बाद राहुल त्रिपाठी 15 रन पर और कृष्णनप्पा 02 रन पर नाबाद रहे।
दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 3 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट लिया। शाहबाज नदीम ने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट लिया। मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 29 रन देकर 1 विकेट लिया। राहुल तेवेटिया ने 4 ओवर में 29 रन दिये। क्रिस मॉरिस ने 3 ओवर में 34 रन दिये, पर इन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

Related Articles

Back to top button