जीवनशैली

बिना दवाओं के अब इन चीजो से दूर होगी पुरुषों की शारीरिक कमजोरी

भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग सेहत को दरकिनार कर देते हैं और बेहिचक कुछ भी खा लते हैं जिसका सीधा असर पुरुषों की फर्टिलिटी पर पड़ता है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे पांच चीजें बताने जा रहे हैं जो दवाओं के बगैर पुरुषों की फर्टिलिटी बढा़ने में मदद करेंगी।

शहद
शहद का सेवन पुरुषों को रोजाना करना चाहिए। शहद में उच्च गुणवत्ता वाले अमीनो एसिड और कार्बोहाइड्रेट्स होते हैं जो फर्टिलिटी बढा़ने में मदद करता है।

बड़ा खुलासा: बलात्कारी बाबा की मुंह बोली बेटी निकली सीबीआई एजेंट !

अदरक
चाय को कड़क बनाने और खाने को लजीज बनाने के अलावा अदरक फर्टिलिटी को बढ़ाने में भी मददगार साबित होती है। इसकी तीखी खुशबू और स्वाद का इससे सीधी संबंध होता है। अदरक में मौजूद तत्व रक्त के संचार को तेज करता है जो कि फायदेमंद साबित होता है। 

चॉकलेट
चॉकलेट एक ऐसी चीज है जिसे करीब सभी लोग खाना पसंद करते हैं लेकिन क्या आपको पता है चॉकलेट दिमाग में एक खास तरह के हार्मोन के रिसाव को प्रेरित करती है साथ ही मन में शांति और आनंद की भावना उत्पन्न होती है जो सेक्स के प्रति उत्प्रेरक का काम करता है। 

गाजर

शरीर के लिए सेहतमंद होने के साथ पुरुषों की यौन क्षमता को बढा़ने का काम भी गाजर करती है। गाजर में मौजूद पोषक तत्व पुरुषों की यौन क्षमता को मजबूती देता है। 

लहसुन

लहसुन सेहत के बहुत गुणकारी होता है। ये न केवल शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढा़ता है बल्कि सेक्स की इच्छा को बढा़ने का भी काम करता है। 

Related Articles

Back to top button