राज्य

(बिलासपुर) परीक्षा की समय सारिणी में संशोधन करने की मांग

बीयू और सीएमडी के छात्रों ने सौंपा ज्ञापन
बिलासपुर (एजेंसी)। बिलासपुर विश्वविद्यालय में आज पीजी की सेकंड सेमेस्टर परीक्षा के समयसारिणी में संशोधन करने व अन्य व्याप्त समस्याओं को लेकर आज बिलासपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ व सीएमडी कालेज के छात्र-छात्राओं ने कुलसचिव व परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा।
आज बिलासपुर विश्वविद्यालय में यूटीडी हेतु जारी की गई सेमेस्टर परीक्षा समयसारिणी के संशोधन हेतु बिलासपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ ने परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा। चूंकि कई छात्र-छात्राएं परीक्षा के प्रति योग्य नहीं माने जा रहे हैं उनकी उपस्थिति ७५ फीसद से कम है। अत: इन्हें थोड़ा समय और देकर तैयारी करने का समय मिल सके वहीं छात्रों ने १५ मई से परीक्षा शुरू होने का अनुरोध किया।
बिलासपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ के सचिव मनीष मिश्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय की त्रुटि लगातार सामने आ रही है। एमएससी एवं एमकॉम की द्वितीय सेमेस्टर परीक्षा के आनलाईन फार्म में पांच की जगह सिर्पâ चार विषय ही दिखाई पड़ रहा है। सभी छात्रों को इन समस्याओं से बहुत परेशानी हो रही है। छात्रसंघ प्रतिनिधियों ने परीक्षा नियंत्रक से इन त्रुटियों का जल्द सुधार की मांग की।
जवाब में परीक्षा नियंत्रक पी के पाण्डेय ने कहा कि यह समय सारिणी अंतिम थी एवं इस समयसारिणी क संशोधन पर विचार किय जावेगा। एमकॉम एवं एमएससी के मामले में उन्होंने बताया कि अतिशीघ्र इसका सुधार किया जावेगा। ज्ञापन सौंपने वालों में बीयू छात्रसंघ सचिव मनीष मिश्रा, डीपी सहसचिव, सौरभ मिश्रा, अंकित तिवारी, विकास विश्वकर्मा, गिरजाशंकर, रिया गौतम, नीरज सोनी, रिचा, अमन, अभिषेक, अभय, सुमन रीता आदि छात्र-छात्राएं मौजूद थे।
वहीं सीएमडी महाविद्यालय की छात्रसंघ अध्यक्ष पूनम तिवारी के नेतृत्व में छात्र-छात्राएं पीजी सेकण्ड सेमेस्टर की मुख्य परीक्षा में संशोधन हेतु रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा। सीएमडी छात्रसंघ अध्यक्ष पूनम तिवारी ने बताया कि बिलासपुर विश्वविद्यालय से सबंद्ध सभी महाविद्यालयों में सेकेण्ड सेमेस्टर पीजी की मुख्य परीक्षाएं विगत् ११ मई १७ मई तक है। जिसमें स्नातकोत्तर के विषयों में मुख्यत: एक एक दिन का अवकाश दिया गया है। स्नातकोत्तर के पाठ्यक्रमानुसार कम समय है। अत: मुख्य परीक्षा के दिनांक से संशोधन कर अवकाश की अवधि बढ़ाई जाये एवं मुख्य परीक्षा २२ मई से २० जून तक किया जाये। इस अवसर पर सीएमडी कालेज की छात्र-छात्राएं भारी संख्या में उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button