फीचर्डराष्ट्रीय

बिल गेट्स ने जमकर की मोदी के स्वच्छ भारत मिशन की तारीफ, वीडियो भी किया शेयर

माइक्रोसॉफ्ट से संस्थापक बिल गेट्स ने स्वच्छ भारत मिशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। अपने ब्लॉग के माध्यम से उन्होंने प्रधानमंत्री के इस कदम की सराहना की। अपने ब्लॉग में उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी का ये कदम काफी सराहनीय है। प्रधानमंत्री के इस कदम से भारत की लाखों महिलाओं की जिंदगी बदल गई है। 
गेट्स ने आगे लिखा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत मोदी की योजना 2019 तक लगभग 7.5 करोड़ शौचालय बनाने की है। सरकार 2 अक्टूबर, 2019, महात्मा गांधी के जन्म की 150वीं वर्षगांठ तक इसे पूरा करने की योजना बना रही है।  मोदी लगातार इस पर लगातार काम कर रही है। उन्होंने लिखा मुझे याद नहीं है कि मोदी के अलावा किसी दूसरे नेता ने इस बारे में सोचा हो। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक ने ये बातें अपनी वेबसाइट www.gatesnotes.com पर लिखी हैं। इसके अलावा उन्होंने टॉकिंग ट्वॉयलेट्स नाम का एक वीडियो भी शेयर किया है-

आपको बता दें कि इससे पहले गेट्स ने मोदी की नोटबंदी के फैसले की भी सराहना की थी। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले से भारत में शैडो अर्थव्यवस्था को खत्म करने में मदद मिलेगी और नगदी रहित अर्थव्यवस्था की ओर देश आगे बढ़ सकेगा। 

Related Articles

Back to top button