राज्य

बिहार में जलस्तर बढ़ने से दरधा और यमुना नदी में उफान, जहानाबाद शहर के निचले इलाकों में घुसा पानी

जहानाबादः दो दिनों से रुक-रुककर हो रही वर्षा के कारण जहानाबाद की दरधा और यमुना नदी उफान पर है. शहर के बीच से बहने वाली दोनों नदियों में अचानक जलस्तर बढ़ जाने से जाफरगंज और आंबेडकर नगर सहित कई निचले मोहल्लों में पानी घुस गया है. स्थानीय निवासी मुस्ताक अहमद, ललिता देवी और शाहनवाज खातून ने बताया कि रात से ही नदी के जलस्तर में वृद्धि हो रही है, जिससे शहर के निचले इलाके में बसे घरों में पानी घुस गया है.

खान बहादुर रोड के ऊपर से बह रहे पानी को लेकर जाफरगंज, धनगावां सहित कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया. गौरतलब है कि लगातार बारिश के कारण दरधा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क किया गया था. इसके बावजूद नदी के किनारे लोगों ने अपना आशियाना बना लिया है. इधर, मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी रंगलाल राम ने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है कि नदी में और जलस्तर में वृद्धि की संभावना है. इसको लेकर लोगों को सतर्क किया जा रहा है. वहीं आने-जाने को लेकर खान बहादुर सड़क के दोनों ओर बैरिकेडिंग लगाई गई है.

जिला प्रशासन ने नदी किनारे रहने वाले सभी लोगों को सतर्क रहने और नदी के पास न जाने की सलाह दी है. लगातार नदी के पानी में हो रही वृद्धि से नदी के किनारे बसे लोगों ने घरों को खाली करना भी शुरू कर दिया है. प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा नदी के दोनों ओर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.

Related Articles

Back to top button