राज्य

कश्मीर में सेना ने मुठभेड़ में आतंकी सरगना लखवी के भतीजे को किया ढेर

जम्मू कश्मीर में वीरवार सुबह फिर एक बार आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुई है। जानकारी के मुताबिक उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच ये मुठभेड़ बांदीपोरा के हाजिन के परेपुरा इलाके में हुई है। 
सूचना के मुताबिक सुरक्षाबलों को बांदीपोरा के हाजिन इलाके में एक मकान में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी द्वारा ज्वाइंट ऑपरेशन चलाते हुए इस इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया।  
सर्च आपरेशन के दौरान ही आतंकियों की ओर से फायरिंग की गई जिसका सेना द्वारा मुंहतोड़ जवाब देते हुए कार्रवाई की गई। इस दौरान दोनों ओर से गोलीबारी हुई है जिसमें लश्कर का एक आतंकी मारा गया है। सूत्रों के मुताबिक मारा गया आतंकी लश्कर के कुख्यात आतंकी जकीउर रहमान लखवी का भतीजा बताया जा रहा है।

lakhvi_1484809519

मुठभेड़ में लश्कर का कमांडर ढेर

सूचना के मुताबिक हाजिन में मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकी की पहचान अबु मुसैब के तौर पर हुई है जो कि आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का कमांडर है। बताया जा रहा है कि आतंकी लश्कर के टॉप कमांडर जकी उर रहमान लखवी का भतीडा है। 

हालांकि जम्मू कश्मीर पुलिस या सेना की ओर से अब तक मारे गए आतंकी की पहचान के विषय में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मारे गए आतंकी के पास से पुलिस को एक एके-47 राइफल औऱ 2 मैगजीन बरामद की गई है। गौरतलब है कि पिछले दिनों भी बांदीपोरा में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुई थी।

Related Articles

Back to top button