उत्तराखंडराज्य

उत्तराखंड के पहाड़ों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम फिर से करवट बदलने जा रहा है। पहाड़ों समेत मैदानी इलाकों में शुष्क ठंड के बाद मौसम विभाग ने अब हल्की बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। ऊंची चोटियों पर हिमपात की संभावना से ठंड में इजाफा होने की उम्मीद है, जबकि मैदानी क्षेत्रों में कोहरे और धुंध का प्रभाव जारी रहेगा। उत्तराखंड के पहाड़ों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना

हालांकि गुरुवार को गढ़वाल व कुमाऊं के पर्वतीय इलाकों में सुबह से ही धूप निकल गई। उधमसिंह नगर व हरिद्वार के अधिकांश इलाकों में सुबह हल्के कोहरे के बाद धूप के दर्शन हो गए। इससे लोगों ने भी राहत महसूस की। 

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और चमोली जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। हालांकि, राज्य के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। 

पहाड़ी क्षेत्रों में मौसम के करवट लेने से निचले इलाकों में ठंड बढऩे की उम्मीद है। विशेषकर औली, जोशीमठ, गंगोत्री, यमनोत्री एवं उत्तरकाशी सहित चकराता के ऊंचे इलाकों मं ठंड बढ़ेगी। देहरादून का अधिकतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 23 और न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

Related Articles

Back to top button