ज्ञान भंडार

बिहार सरकार ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड, कानून के राज का दावा

21_11_2016-report_card_211116_01बिहार सरकार ने अपने एक साल के कार्यों का रिपोर्ट कार्ड सूचना व जनसंपर्क विभाग की वेबसाइट पर जारी कर दिया है। इसमें दावा किया गया है कि सूबे में कानून का राज है।

पटना [जेएनएन]। बिहार सरकार ने अपने एक साल के काम का लेखा-जोखा का रिपोर्ट कार्ड जारी कर दिया है। इसके अनुसार सूबे में कानून का राज कायम हुआ है तथा शराबबंदी से हालात सुधरे हैं। राज्य का चौमुखी विकास हो रहा है।

विदित हो कि रिपोर्ट कार्ड रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जारी किया जाना था। लेकिन, कानपुर में ट्रेन दुर्घटना के बाद सरकार ने यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया था। आज यह रिपेार्ट कार्ड राज्य सरकार के सूचना व जनसंपर्क विभाग की वेबसाइट पर जारी कर दी गई।

रिपोर्ट कार्ड के अनुसार सरकार बेहतर काम कर रही है। सात निश्चय पर काम प्रगति पर हैं। लोक शिकायत कानून के तहत 60 हजार मामलों को निष्पादित किया जा चुका है। राज्य में लगतार विकास हो रहा है। साल 2005-06 के 22500 करोड़ के बजट की तुलना में आज राज्य का बजट बढ़कर 144000 करोड़ तक पहुंच चुका है।

भाजपा ने की आलोचना

सरकार द्वारा बिना संवाददाता सम्मेलन किए रिपोर्ट कार्ड वेबसाइट पर जारी कर देने का भाजपा ने विरोध किया है। भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं चाहते थे कि मीडिया कामकाज पर सवाल करे।

 

Related Articles

Back to top button