ज्ञान भंडार

मोहाली पुलिस ने तीन युवकों को पकड़ा, पाकिस्‍तान-चीन में बने 2 AK-47 बरामद

mohali-policeचंडीगढ़ . हरियाणा पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन पर आतंकी हमले के बाद पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. किसी भी अनहोनी से बचने के लिए पुलिस हर संदिग्‍ध पर नजर रख रही है. इस कड़ी में मोहाली पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है.

इन युवकों के पास से पाकिस्तानी मोबाइल के सिम कार्ड, दो AK-47 राइफल और पांच पिस्टल बरामद हुए हैं. ये हथियार पाकिस्‍तान, चीन और ब्राजील में बने हैं.

अधिकारियों का कहना है कि गुप्त सूचना के आधार पर खरड़ सनी एन्क्लेव से किया तीनों युवकों को गिरफ्तार किया गया. इन युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है. हालांकि, यह अभी यह साफ नहीं हो पाया कि इन युवकों के तार पाकिस्तान से जुड़े तो नहीं हैं.

अभी भी पठानकोट एयरबेस के अंदर छुपे हैं 2 आतंकी

इधर, पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन पर हमला करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ वायुसेना और एनएसजी का संयुक्‍त ऑपरेशन जारी है. अभी भी एयरबेस के अंदर दो आतंकी छुपे हुए हैं.

एनएसजी और वायुसेना ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया, ‘हमने चार आतंकियों को मार गिराया है. अभी भी एयरबेस के अंदर दो आतंकियों के छुपे होने की आशंका है. ये आतंकी बिल्डिंग में छिपे हुए हैं. उन्‍होंने हमले को लेकर काफी तैयारी की थी. दोनों आतंकियों के खिलाफ हमारा ऑपरेशन जारी है. मुठभेड़ सही दिशा में चल रही है.’

अधिकारियों ने साफ किया कि आतंकियों के हमले में एयरबेस की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. हालांकि, उन्‍होंने माना कि ऑपरेशन खत्‍म होने में अभी वक्‍त लगेगा.

गौरतलब है कि पठानकोट वायुसेना के अड्डे पर शनिवार सुबह 3.30 बजे कुछ आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. आतंकवादियों के साथ हुई इस लड़ाई में सात जवान शहीद हो गए, जिसमें एनएसजी के एक अधिकारी, वायुसेना के गरुड़ कंमाडो और रक्षा सेवा वाहिनी (डीएससी) के पांच जवान शामिल हैं.

 

Related Articles

Back to top button