उत्तर प्रदेशफीचर्डलखनऊ

बीएचयू की घटना के विरोध में सीएम आवास पर पत्रकारों ने दिया धरना

शासन-प्रशासन में हड़कंप, मुख्यमंत्री को करना पड़ा ट्वीट

लखनऊ : बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में छेड़छाड़ के विरोध कर रही छात्राओं पर शनिवार-रविवार की देर रात पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस दौरान कुछ पत्रकार भी घायल हुए। पत्रकारों पर हुए हमले के विरोध में राजधानी में रविवार को सीएम आवास 5-कालिदास मार्ग पर भारी संख्या में पत्रकारों ने धरना दिया। वरिष्ठ पत्रकार संजय शर्मा के नेतृत्व में पत्रकारों ने दोषी पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की मांग की। राजधानी लखनऊ में सीएम आवास पर पत्रकारों के धरने से शासन-प्रशासन में हड़कम्प मच गया। पहले डीएम, फिर सूचना निदेशक ने मौके पर आकर पत्रकारों से बातचीत की और ज्ञापन लिया।
सीएम योगी के कहने पर प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने गोरखपुर से फोन पर पत्रकारों से बात की। सौ से ज्यादा पत्रकारों के तेवर देख सीएम को ट्वीट करना पड़ा। सीएम से लेकर डिप्टी सीएम और डीएम से लेकर सचिवों तक ने मामले का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री के ट्वीट में बताया गया कि बनारस के कमिश्नर से जांच कर रिपोर्ट मांगी गयी है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।
उल्लेखनीय है कि बीएचयू की छात्राएं शुक्रवार सुबह से ही बीएचयू के मेन गेट पर धरना दे रही थीं। उनका आरोप है कि छेड़खानी की शिकायत पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। दरअसल, गुरुवार की रात बीएचयू कैंपस में भारत कला भवन के पास ऑर्ट्स फैकेल्टी की एक छात्रा के साथ तीन लड़कों ने छेड़खानी की थी। शोर मचाने पर भी 20 मीटर दूर खड़े सिक्युरिटी गार्ड्स ने कोई मदद नहीं की थी। पीड़िता ने हॉस्टल में आकर वार्डेन से शिकायत की। इसके साथ ही उसने चीफ प्रॉक्टर को भीसूचना दी। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गयी।

Related Articles

Back to top button