स्पोर्ट्स

बेंगलुरू बुल्स को बंगाल वॉरियर्स ने दी मात

Pro Kabaddi League Score बंगाल वॉरियर्स ने बुधवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के मैच में बेंगलुरू बुल्स को 37-31 से हरा दिया. दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं. मुकाबला काफी रोमांचक रहा, बेंगलुरू 10वें मिनट में 8-7 से आगे थी. उसने मेजबान टीम के तमाम प्रयासों को नाकाम करते हुए पहले हाफ का अंत 15-12 की बढ़त के साथ किया.

दूसरे हाफ में बेंगलुरू ने अपना जलवा जारी रखा. वह 34वें मिनट तक 25-23 से आगे थी लेकिन अगले ही मिनट रान सिंह ने सफल रेड मारते हुए बंगाल को 26-25 से आगे कर दिया. बेंगलुरू ने 26-26 से बराबरी की लेकिन मनिंदर सिंह ने रेड से चार अंक लेकर बंगाल को 30-26 की बढ़त दिला दी. इस बढ़त को किसी तरह मेजबान टीम ने कायम रखा और जीत हासिल की. गुजरात जोन-ए में शीर्ष स्थान पर है. वह पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुका है. जोन-बी में पटना पाइरेट्स की टीम तीसरे स्थान पर है और वह प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जोर लगाएगी. जोन-बी से अब तक बेंगलुरु बुल्स और बंगाल वॉरियर्स ही क्वालिफाई करने में सफल रहे हैं.

दूसरी ओर, गुजरात फार्च्यूनजाइंट्स ने बुधवार को यहां अंतर क्षेत्र वाइल्ड कार्ड प्रो कबड्डी लीग मुकाबले में पिछले चैंपियन पटना पाइरेट्स को 37-29 से हराया. इस हार से पटना की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर पहुंच गई है. गुजरात की जीत में उसके डिफेंस की अहम भूमिका रही. कप्तान सुनील कुमार ने पांच टैकल अंक बनाए. ईरान की एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य हादी ओशतोराक ने उनका अच्छा साथ दिया. पटना की ओर से प्रदीप नरवाल ने 10 रेड अंक बनाए लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके.

अगले मुकाबले

27 दिसंबर

पहला मैच: जयपुर पिंक पैंथर्स vs बेंगलुरु बुल्स (रात 8 बजे से)

दूसरा मैच: बंगाल वॉरियर्स vs यूपी योद्धा (रात 9 बजे से)

कोच्चि

30 दिसंबर

एलिमिनेटर-1

एलिमिनेटर-2

31 दिसंबर

क्वालिफायर -1

एलिमिनेटर -3

Related Articles

Back to top button