अजब-गजबमनोरंजन

बेटी को इंसाफ दिलाने कोर्ट के चक्कर काट रही हूं, धमकियां भी मिलीं: प्रत्यूषा की मां

मुंबई/जमशेदपुर.बालिका वधू के तौर पर छोटे पर्दे पर मशहूर हुई टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी की मौत के एक साल हो गए। लेकिन आज भी प्रत्यूषा के इंसाफ की लड़ाई खत्म नहीं हुई है। पिता शंकर बनर्जी और मां सोमा बनर्जी एक साल से गोरेगांव में किराए पर रहकर बेटी के लिए लड़ रहे हैं। पिछले साल मुंबई स्थित फ्लैट में प्रत्यूषा ने कथित तौर पर सुसाइड कर लिया था। आरोप है कि ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज की वजह से उसने ये कदम उठाया। यह केस मुंबई सेशन कोर्ट में चल रहा है। पेरेंट्स ने बताई संघर्ष की कहानी…
 
– दैनिक भास्कर से फोन पर बातचीत में सोमा बनर्जी ने कहा, ”बेटी की मौत के बाद भला मैं कैसे ठीक रह सकती हूं। सब पूछते हैं कैसी हैं आप। मेरे पास एक ही जवाब होता है-ठीक हूं। लेकिन बेटी की मौत के बाद जीवन बदल गया है।”
– ”हमेशा उसका हंसता-खिलखिलाता हुआ चेहरा याद आता है। वह कैसे मौत को गले लगा सकती है, यही ख्याल आता है। फोटो पर नजर पड़ती है तो कहती हूं कि तुम जहां भी हो, हमेशा खुश रहना। हो सकता है कि पुनर्जन्म कहीं हुआ होगा, शायद वहां बहुत खुश होगी। लेकिन मैं जानना चाहती हूं कि आखिर बेटी की मौत की वजह क्या थी।”
 
मैं धमकियों से डरने वाली नहीं: मां
– प्रत्यूषा की मां सोमा ने कहा कि, ”कोर्ट में अर्जी लगाई। एक साल में चार महीने कोर्ट में इंसाफ के लिए भटकने में गुजर गया, अब जून में सुनवाई होगी। शुरुआती दो महीने तो कोर्ट और पुलिस के यहां गुहार लगाने में लगी रही। कई बार धमकियां भी मिलीं। मैं धमकी से डरने वाली नहीं थी। अब कोर्ट ने कहा है कि जून में मामले की सुनवाई होगी। भरोसा है, इंसाफ मिलेगा। बेटी के साथ गलत करने वालों पर कार्रवाई होगी, तभी शांति मिलेगी।
– बकौल शंकर बनर्जी, ”इंसाफ की राह आसान नहीं है, लेकिन उन्होंने उम्मीद छोड़ी नहीं है। मैं यह लड़ाई देश की वैसी बेटियों के लिए लड़ रहा हूं, जो मुंबई में सपने लेकर आती हैं, लेकिन उन्हें सपनों के कुछ सौदागर शिकार बना लेते हैं।”
 
फिल्म पर रोक के लिए कोर्ट पहुंचा राहुल
– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौत से 15 दिन पहले प्रत्यूषा एक शॉर्ट फिल्म में काम कर रही थीं। इसका नाम ‘हम कुछ कह ना सके’ है। इसे एक्ट्रेस काम्या पंजाबी ने बनाया है, जो प्रत्यूषा की खास सहेली रही हैं। काम्या ने कुछ दिन पहले कहा था कि पहली एनिवर्सरी पर वह फिल्म को रिलीज करेंगी।
– प्रत्यूषा की आखिरी फिल्म पर रोक लगाने के लिए ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उनके वकील ने सेशन कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कहा कि फिल्म की रिलीज से जज और पब्लिक के बीच एक अलग इमेज बनेगी, जो वास्तविकता का हिस्सा नहीं है। इसका असर केस पर पड़ सकता है।
– दूसरी ओर, राहुल राज सिंह ने आरोप लगाया है कि काम्या अपनी पब्लिसिटी के लिए मेरा और प्रत्यूषा का नाम फिल्म में इस्तेमाल कर रही हैं, जो गलत है।
 
प्रत्यूषा के माथे पर सिंदूर लगा था
– प्रत्यूषा एक अप्रैल, 2016 को अपने फ्लैट में पंखे से लटकी मिली थीं। ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह उन्हें हॉस्पिटल ले गए थे। लेकिन प्रत्यूषा को डेड डिक्लेयर कर दिया गया।
– इसके बाद हॉस्पिटल में ब्वॉयफ्रेंड की गैर-मौजूदगी पर कई को-स्टार्स ने सवाल उठाए थे। प्रत्यूषा की बॉडी पर चोट के निशान और माथे पर सिंदूर लगा मिला था।

Related Articles

Back to top button