स्पोर्ट्स

बेटी थी ICU में भर्ती, भारत को टेस्ट जिता कर लौटा यह गेंदबाज

team-india_1469337543कोलकाता टेस्ट के दौरान मैच जब रोमांच पर था तो टीम इंडिया का एक क्रिकेटर ऐसा भी था जिसकी बेटी उस समय अस्पताल में ICU में भर्ती थी, फिर भी वह मैदान पर डटा रहा।
टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट में 178 रनों से करारी मात देकर न सिर्फ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन की रैंकिंग फिर से हासिल कर ली। भारत की इस जीत का श्रेय गेंदबाजों जाता है, खासतौर पर तेज गेंदबाजों को जिन्होंने दोनों पारियों में 12 विकेट झटके।

मगर इस टेस्ट के दौरान जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को एक के बाद एक पवेलियन भेज रही थी, तब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की बेटी आईसीयू में भर्ती थी। शमी ने चौथे दिन मिचेल सेंटनर और बीजे वॉटलिंग के विकेट लेकर एक छोटा सा ब्रेक लिया। इस दौरान मैदान में मौजूद 25,000 दर्शकों ने उनका अभिवादन किया।

तब मैदान में मौजूद दर्शकों को शायद ही यह मालूम रहा हो कि शमी पवेलियन की ओर क्यों लौट रहे हैं? दरअसल उनकी 14 महीने के बेटी आयरा मैच के आखिरी दो दिन आईसीयू में भर्ती थी। दिन के खेल खत्म होने के बाद शमी सीधा अस्पताल दौड़ते और सुबह होते ही मैदान पर फील्डिंग और बॉलिंग करने लौट आते।

 

Related Articles

Back to top button