मनोरंजन

बॉक्स ऑफिस पर ऐसी हो रही है फिल्मों की कमाई

2019 में बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं. लेकिन इन सभी में विक्की कौशल स्टारर मूवी ही दर्शकों को इंप्रेस कर पाई. अनुपम खेर की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ जबरदस्त चर्चा के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई. इमरान हाशमी की वाय चीट इंडिया, गोविंदा की रंगीला राजा, अरशद वारसी की फ्रॉड सैंया खास कमाल नहीं दिखा पाई.

बॉक्स ऑफिस पर ऐसी हो रही है फिल्मों की कमाईवहीं पिछले साल दिसंबर में आई रणवीर सिंह और सारा अली खान की सिम्बा अभी भी रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही है. इसके अलावा 10 जनवरी को रिलीज हुई रजनीकांत की तमिल मूवी पेट्टा की शानदार कमाई जारी है. अब इस शुक्रवार सिनेमाघरों में दो बड़ी फिल्में रिलीज होंगी. इनमें कंगना रनौत की पीरियड ड्रामा फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ठाकरे रिलीज है.

दोनों ही फिल्मों को लेकर बज बना हुआ है. देखना होगा कि इनकी रिलीज सिम्बा और उरी की कमाई पर कितना ब्रेक लगा पाती है. ट्रेड एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि मणिकर्णिका पहले दिन 15 करोड़ और ठाकरे 3 करोड़ के आसपास कमा सकती है. आइए एक नजर डालते हैं उन अब तक रिलीज हुई दूसरी फिल्मों के लेटेस्ट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर..

#1. सिम्बा

रणवीर सिंह की मूवी चौथे हफ्ते भी रफ्तार बनाए हुए हैं. वीक डेज में भी सिम्बा ने अच्छी कमाई की. अभी तक भारतीय बाजार में फिल्म की कमाई 238.13 करोड़ हुई है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म 5वें वीकेंड में 240 करोड़ तक कमा सकती है. वैसे अगर मणिकर्णिका और ठाकरे को दर्शक नकारते हैं तो सिम्बा की कमाई 250 करोड़ तक भी पहुंच सकती है. सिम्बा दिसंबर 2018 के आख़िरी हफ्ते में रिलीज हुई थी.

#2. उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक

दूसरे हफ्ते में उरी की कमाई भारतीय बाजार में 128.59 तक पहुंच गई है. 13वें दिन फिल्म ने विक्की कौशल की राजी के लाइफटाइम कलेक्शन को पछाड़ दिया है. ओवरसीज में भी उरी ने शानदार कमाई की है.

#3. वाय चीट इंडिया

इमरान हाशमी की फिल्म वाय चीट इंडिया के 4 दिन के कलेक्शन आंकड़े ही सामने आए हैं. ओपनिंग डे में फिल्म की धीमी शुरुआत हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक 4 दिन में इमरान हाशमी की मूवी ने महज 7.50 करोड़ का बिजनेस किया है. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ख़त्म हो चुकी है. वाय चीट इंडिया के साथ रिलीज हुई गोविंदा की रंगीला राजा, अरशद वारसी की फ्रॉड सैंया भी पहले वीकेंड में ही फ्लॉप साबित हो चुकी है.

#4. पेट्टा

थलाइवा रजनीकांत की पेट्टा का बॉक्स ऑफिस पर जादू बरकरार है. खबरों के मुताबिक, कार्तिक सुब्बाराज के निर्देशन में बनी पेट्टा ने भारतीय बाजार में 11 दिन में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. मूवी को हिंदी में भी रिलीज किया गया है. इंटरनेशनल मार्केट में भी रजनीकांत की मूवी जबरदस्त कमाई कर रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो पेट्टा वर्ल्डवाइड 200 करोड़ कमाने के करीब है.

Related Articles

Back to top button