मनोरंजन

बॉक्स ऑफिस पर संजू ने 4 दिन में 8 तोड़े रिकॉर्ड, यूं इतिहास बना रहे हैं रणबीर कपूर

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म ‘संजू’ बॉक्स ऑफ‍िस पर रोज एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर रही है. वैसे पहले ही दिन सलमान खान की रेस 3 को पटखनी देने के साथ ये साफ़ हो गया था कि ये फिल्म इस साल कई बड़े रिकॉर्ड बनाने जा रही है. फिल्म ने भारत में महज 4 दिन में ही 145 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है.

बॉक्स ऑफिस पर संजू ने 4 दिन में 8 तोड़े रिकॉर्ड, यूं इतिहास बना रहे हैं रणबीर कपूरबॉक्स ऑफिस पर संजू ने 4 दिन में 8 तोड़े रिकॉर्ड, यूं इतिहास बना रहे हैं रणबीर कपूरचौथे दिन बॉक्स ऑफिस पर संजू की कमाई 145.41 करोड़ तक पहुंच गई. फिल्म ने शुक्रवार को 34.75 करोड़, शन‍िवार को 38.60 करोड़, रव‍िवार को 46.71 करोड़ और सोमवार को 25.35 करोड़ का कलेक्शन किया था. रणबीर कपूर की “संजू” ने बिना क‍िसी हॉलीडे और वीकेंड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म होने का रिकॉर्ड बना लिया. यही नहीं संजू ने 4 द‍िन में बॉक्स ऑफिस पर 8 बड़े र‍िकॉर्ड बना लिए हैं. आइए जानते हैं.

#1.एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

रणबीर की फिल्म ने एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने का बाहुबली का र‍िकॉर्ड ध्वस्त कर द‍िया. तरण आदर्श के मुताब‍िक बाहुबली ने तीसरे द‍िन 46.50 करोड़ की कमाई की थी. जो एक रिकॉर्ड था. लेकिन संजू ने तीसरे दिन की कमाई 46.71 करोड़ की कमाई के साथ इसे तोड़ दिया. ये भारत में एक दिन में किसी फिल्म की सबसे ज्यादा कमाई का नया रिकॉर्ड है.

#2. 2018 की सबसे बड़ी ओपन‍िंग डे फिल्म

संजू साल की हाईएस्ट ओपन‍िंग वीकेंड फिल्म बन चुकी है. फिल्म ने पहले द‍िन 34.75 करोड़ की कमाई के साथ रेस 3 और बागी 2 का र‍िकॉर्ड तोड़ दिया है. पहले द‍िन रेस 3 ने 29.17 और बागी ने 25.10 करोड़ की कमाई की थी. सबसे ज्यादा चर्चा में रही पद्मावत की ओपन‍िंग डे कमाई 19 करोड़ रुपये है.

#3. पद्मावत को मात देकर साल की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर है संजू

अब तक संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के नाम 114 करोड़ की कमाई के साथ सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर का र‍िकॉर्ड था. पद्मावत का वीकेंड पांच दिन का था. लेकिन इस र‍िकॉर्ड को संजू ने 3 द‍िन में ही 120.06 करोड़ का कलेक्शन निकाल लिया. अब टॉप वीकेंड ओपनर की ल‍िस्ट में करोड़ी क्लब के सुल्तान की फिल्म रेस 3 106.47 करोड़ की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है.

#4. संजू बनी रणबीर के कर‍ियर की सबसे सफल फिल्म

अब तक रणबीर के कर‍ियर सबसे सबसे बड़ी ओपनर फिल्म “बेशरम” (2013) थी. बेशरम ने 21.56 करोड़ की कमाई पहले द‍िन की थी. रणबीर के खाते में संजू ने पहले ही दिन ये र‍िकॉर्ड तोड़ द‍िया.

#5. रणबीर के सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर फिल्म साब‍ित हुई संजू

रणबीर की फिल्म “ये जवानी है दीवानी” उनके करियर की सबसे बड़ी वीकेंड में कमाने वाली फिल्म है. बॉक्स ऑफ‍िस इंड‍िया के मुताब‍िक इस फिल्म ने पहले हफ्ते 61.87 करोड़ की कमाई की थी. इस र‍िकॉर्ड को संजू ने 3 दिन में ही ब्रेक कर द‍िया है.

#6. ह‍िरानी की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बनी संजू

अनुष्का शर्मा-आमिर खान की फिल्म पीके राजकुमार ह‍िरानी की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म है. लेकिन संजू ने राजकुमार ह‍िरानी की सक्सेस को एक कदम आगे बढ़ाते हुए उनकी बड़ी ओपनर फिल्म बन चुकी है. पीके की पहले दिन की कमाई 25.45 करोड़ और संजू की कमाई 34.75 करोड़ रही.

#7. पीके का र‍िकॉर्ड तोड़ संजू बनी ह‍िरानी की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर फिल्म

बॉक्स ऑफिस पर संजू की वीकेंड कमाई 120 करोड़ है. संजू ने हिरानी की पिछली फिल्म “पीके” का र‍िकॉर्ड तोड़कर नया र‍िकॉर्ड कायम कर द‍िया है. पीके की ओपन‍िंग वीकेंड में कमाई 93.82 करोड़ थी.

#8. 24 घंटे खुले हैं सिनेमाघर

रणबीर कपूर की ‘संजू’ भारत में तो कमाई के रिकॉर्ड तोड़ ही रही है, लेकिन विदेशों में भी इस फिल्म के लिए लोगों की दीवानगी कम नहीं है. दुबई में फिल्म के लिए लोगों का क्रेज देख सरकार ने सिनेमाघरों को 24 घंटे खोलने की इजाजत दे दी है. दुबई में फिल्में गुरुवार को रिलीज होती है, लेकिन ‘संजू’ शुक्रवार को ही रिलीज हुई है.

संजय दत्त की जिंदगी के बारे में जानने के लिए लोग इतने उत्सुक हैं कि सिनेमाघरों के आगे भयंकर भीड़ जमा हो गई थी. इसे देखते हुए दुबई सरकार ने शुक्रवार और शनिवार को सिनेमाघर 24 घंटे खुले रहने की इजाजत दी है. वहां सुबह 4.30 और 6 बजे का शो भी रखा गया है. किसी हिंदी फिल्म के लिए इस तरह का क्रेज अपने आप में एक रिकॉर्ड की तरह ही है.

Related Articles

Back to top button