मनोरंजन

बॉलिवुड के खिलाडी अक्षय ने फिर दिखाई दरियादिली, असम बाढ़ पीड़ितों को दिए करोड़ों रूपए

बॉलिवुड सुपरस्टारअक्षय कुमार हमेशा ही मददगारों की मदद करते हैं. चाहे वो सेना की फ़ौज हो या फिर आम इंसान. हाल ही में उन्होंने एक बार और ये साबित किया है कि वो लोगों की मदद से कभी पीछे नहीं हटते. बता दें, अक्षय कुमार उत्तर-पूर्वी राज्य असम में बाढ़ से होने वाली तबाही से काफी दुखी हैं. इसके लिए उन्होंने कई करोड़ रूपए दिए हैं और उनकी मदद के लिए हाथ आगे किये हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय ने असम के चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड और काजीरंगा नैशनल पार्क को 1-1 करोड़ रुपये का दान देंगे. वहीं अक्षय ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने लिखा, ‘यह जानकर दिल टूट गया है कि बाढ़ ने असम में तबाही मचा ही है. इस संकट की घड़ी में सभी प्रभावित इंसान और जानवरों को मदद की जरूरत है. मैं सीएम रिलीफ फंड और काजीरंगा पार्क रेस्क्यू, दोनों को 1 करोड़ रुपये का दान देना चाहूंगा.

इसके अलावा अक्षय ने अन्य लोगों से भी इसमें सहयोग करने की अपील की है. असम में अब तक बाढ़ और लैंडस्लाइड से 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि 46 लाख से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं. असम की डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बताया है कि बाढ़ से लगभग 4,175 गांव प्रभावित हुए हैं और 90 हजार हैक्टेयर कृषि भूमि ढूब गई है. बाढ़ से 10 लाख जानवर भी प्रभावित हुए हैं. काजीरंगा नैशनल पार्क लगभग 90 पर्सेंट डूब गया है और अथॉरिटी जल्द से जल्द पार्क के जानवरों को ऊंची जगहों पर लाने का इंतजाम कर रही है.

Related Articles

Back to top button