मनोरंजन

बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां अभी भी विदेशी नागरिक

मुम्बई : जानीमानी अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज श्रीलंका की हैं। जैकलीन ने 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब जीता था। जैकलीन ने 2009 में निर्देशक ‘सुजॉय घोष’ की फिल्म ‘अलादीन’ के साथ बॉलीवुड में प्रवेश किया, इसके बाद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया।

आलिया भट्ट’ इस समय बॉलीवुड कि सबसे तेजी से उभरती हीरोइनों में से एक है, और वो मशहूर फिल्म निर्माता ‘महेश भट्ट’ की बेटी है। लेकिन वो भी भारतीय नागरिक नहीं है, आलिया ब्रिटिश नागरिक है। आलिया की माँ भी ब्रिटेन की नागरिक है।

बॉलीवुड की सबसे कामयाब हीरोइनों में से एक है कटरीना कैफ, इनका जन्म हाँग काँग में हुआ है, और उनकी नागरिकता ब्रिटिश है। उनके पिता कश्मीरी थे, और उनकी मां ब्रिटिश है। हालांकि वो लंदन समेत कई देशों में रही और पली। कैटरीना कैफ अब भारत में रहती है और बॉलीवुड में अपने पैर जमा चुकी हैं।

नरगिस फाखरी एक अमेरिकी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘रॉकस्टार’ के साथ बॉलीवुड में शुरुआत की। नरगिस पाकिस्तान और अमेरिका से ताल्लुक रखती है, और भारत में रहते हुए वह अमेरिकी नागरिकता रखती हैं।

‘खामोशियां’ फिल्म से प्रसिद्ध हुयी अभिनेत्री ‘सपना पब्बी’ लंदन से हैं, और ब्रिटिश पासपोर्ट रखती हैं। आपको बता दे फिल्म खामोशियाँ में सपना के अभिनय को काफी सराहा गया था।

मिस टीन वर्ल्ड और मिस लिवरपूल का खिताब जीत चुकी एमी जैकसन इंग्लैण्ड की नागरिक हैं। एमी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साउथ फिल्म ‘मद्रासापत्तिनम’ से की थी और बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म एक दिवाना से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

एवलिन शर्मा एक पंजाबी पिता और एक जर्मन मां से पैदा हुई एक जर्मन मॉडल है। एवलिन शर्मा ने भारत में आकर फिल्म ‘फ्रॉम सिडनी विथ लव’ से डेब्यू किया, जिसके बाद वह कई बड़ी फिल्मों में काम की।

लीजा हेडन के माता पिता ऑस्ट्रेलिया के नागरिक है और लीजा का जन्म भी ऑस्ट्रेलिया में ही हुआ है. भारत के चेन्नई में रहने के बाद उन्होंने करियर के लिए भारत को चुना और फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी पहचान बनाई।

Related Articles

Back to top button