स्पोर्ट्स

बॉल टैंपरिंग मामले में कम सज़ा को लेकर भड़के भज्जी, ICC पर जमकर निकाला गुस्सा

केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान हुए बॉल टैंपरिंग मामले में आइसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरन बैन्क्रोफ्ट को सुना दी है, लेकिन उन्हें दी गई इस सजा पर हरभजन सिंह ने काफी नाराजगी जताई है। भज्जी ने एक ट्वीट करते हुए आइसीसी को कम सजा के लिए आड़े हाथों लिया। हरभजन का कहना है कि क्रिकेट को चलाने वाली संस्था के अलग देशों के खिलाड़ियों के लिए अलग नियम होते हैं।मइसके साथ ही साथ भज्जी ने आइसीसी को अपने ऊपर लगाया गया बैन भी याद दिलाया।बॉल टैंपरिंग मामले में कम सज़ा को लेकर भड़के भज्जी, ICC पर जमकर निकाला गुस्सा

भज्जी ने अपने ट्वीट में कहा कि, वाह आइसीसी, बैन्क्रोफ्ट के खिलाफ साफ़ तौर पर सबूत मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई और हमने 2001 के दक्षिण अफ़्रीकी दौरे पर अत्यधिक अपील की थी और छह खिलाड़ियों पर बैन लगाया गया था। इसके अलावा भज्जी ने 2008 के सिडनी टेस्ट पर कहा कि वहां मेरे खिलाफ सबूत नहीं होने के बाद भी 3 मैचों का बैन लगाया गया था। अलग लोगों के लिए अलग नियम होते हैं।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच के तीसरे दिन बॉल टैंपरिंग होने के बाद स्टीव स्मिथ और कैमरुन बैन्क्रोफ्ट ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया था। इसके बाद स्मिथ को कप्तानी छोड़नी पडी थी और चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तानी का जिम्मा टिम पेन ने संभाला था। आइसीसी ने बॉल टैंपरिंग में शामिल होने के लिए स्टीव स्मिथ पर एक मैच का बैन लगाया तो वहीँ बॉल टैंपरिंग करने वाले कैमरुन बैन्क्रोफ्ट  पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना और 3 डीमेरिट पॉइंट दिए गए। इसके साथ ही साथ स्मिथ की पूरी मैच फीस काटी गई।

हरभजन सिंह को बॉल टैंपरिंग करने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दी गई ये सजा कम लगी और इसी वजह से टर्बनेटर ने ट्वीटर पर अपनी भड़ास निकाली। साथ ही साथ भज्जी ने इस सर्वोच्च संस्था पर भेदभाव करने का आरोप लगाया।

 

Related Articles

Back to top button