अन्तर्राष्ट्रीय

बौखलाया मौलाना, आतंकियों को भारत पर हमले के लिए कहा

pathankot-attack-mastermind-masood-azhar_57456dff361b0इस्लामाबाद : आतंकी मौलाना मसूद अजहर भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राईक किए जाने और उस पर पाकिस्तान का कोई भी एक्शन नहीं होने के कारण नाराज़ हो गया है। उसकी बौखलाहट सामने आ गई है। उसने पीओके में हुई सर्जिकल स्ट्राईक के बाद भारत के विरूद्ध कदम उठाने के लिए जिहादी ग्रुप को स्वीकृति दे दी है। इस मामले में मसूद अजहर ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को भारत के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करना होगी। मगर पाकिस्तान कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा है। इतना ही नहीं पाकिस्तान को कश्मीर में इस तरह की बातों का सामना करना पड़ रहा है।

उसने कहा है कि पाकिस्तान को हिम्मत दिखानी होगी ऐसे में कश्मीर समस्या हमेशा के लिए हल हो जाएगा और सिंधु जल संधि पर भी पाकिस्तान परेशानी में नहीं होगा। उसने पाकिस्तान के लोकतांत्रिक शासकों से अपील की है कि वे अपनी नीतियां बदलें। उसने यह भी बताया कि पाकिस्तान का 1990 की नीतियों के कारण लाभ हुआ था।

भारत अखंड भारत की सोच पर चल रहा है। यदि वे जिहादी नीति पर कार्य करेंगे तो भारत को तोड़ा जा सकता है। जेश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर ने इस मौके पर कहा कि कश्मीर में जिहाद चलाया गया तो भारत का नाम हट जाएगा। केवल जिहाद होगा। ऐसे में उसने हवाला दिया कि कश्मीर में कई मुसलमान मारे गए हैं और बड़े पैमाने पर वे घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि यह आतंकी भारत में संसद पर हमला करने की फिराक में है। यदि इसका टारगेट सफल नहीं हो पाता है तो आतंकी सचिवालय के भवन पर भी हमले कर सकते हैं। ऐसे में दिल्ली समेत देशभर के विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Back to top button