मनोरंजनराष्ट्रीय

‘भगवान हनुमान’ की आवाज में बोलेंगे सलमान खान

salman khanमुंबई. बॉलीवुड के कई कलाकारों ने अपनी बेहतरीन किरदार और शानदार अभिनय से फिल्म जगत में छाए हुए हैं। लेकिन अभिनय के साथ ये कलाकार अपनी आवाज के जरिए भी फिल्मों की दुनिया में एक अलग पहचान बना रहे हैं। हाल ही में आई फिल्म ‘द जंगल बुक’ में प्रियंका चोपड़ा, इरफान खान जैसे कई एक्टर-एक्ट्रेस ने वॉइस ओवर दिया है। लेकिन हम बात कर रहें है सुपरस्टार सलमान खान की, तो बता दें कि सल्लू भाई ने फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में बजरंगी की भक्ति दिखाई है, लेकिन अब वह आगामी 2Dएनिमेटेड फिल्म ‘हनुमान द दमदार’ में हनुमान की आवाज बनकर सामने आएंगे।
वैसे तो सुपरस्टार सलमान खान इससे पहले अपनी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में हनुमान भक्त का किरदार निभा चुके हैं, लेकिन अब वह आगामी एनिमेटेड फिल्म ‘हनुमान द दमदार’ में अपनी आवाज देने वाले हैं। फीचर फिल्म और परसेप्ट पिक्चर्स के प्रमुख यूसुफ शेख ने बताया कि हनुमान की आवाज के लिए उन्होने बच्चों से वोटिंग करवाई थी। इस वोटिंग के तहत सलमान खान बच्चों की पहली पसंद थे। सभी बच्चों ने एक साथ एक ही सुर में सलमान खान का नाम लिया।
शेख का कहना है कि वॉइस ओवर के लिए मैं किसी सेलिब्रिटी से बात करता इससे पहले हमने बच्चों के विचार जानना ज्यादा बेहतर समझा। उन्होंने बताया कि वोटिंग के बाद एनिमेशन टीम ने हनुमान की कहानी और सलमान के आवाज को मिलाकर एक छोटा सा क्लिप तैयार किया। ये क्लिप बेहद ही शानदार और सलमान की वॉइस परफेक्ट मैच कर रही थी। बता दें कि सलमान ने जब इस क्लिप को देखा तब उन्हे खुद को यकीन नहीं हुआ कि ये आवाज का मिलान इतना प्रभावी हो सकता है। सलमान खान इस फिल्म के लिए बेहद ही एक्साइटेड हैं। बताया जा रहा है कि 2डी एनिमेटेड फिल्म में जावेद अख्तर, रवीना टंडन और कुणाल खेमू भी आवाज देंगे। यह फिल्म सात अक्टूबर को सिनेमा घर में होगी।

Related Articles

Back to top button