उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्यलखनऊ

भाजपा विधायक का विवादित बयान, कहा- मुस्लिम दुकानदारों से न खरीदें सब्जी

गोरखपुर: देवरिया के बरहज विधान सभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेश तिवारी का एक विवादित बयान वाला वीडियो वायरल हो गया है। कोरोना के इस महामारी में वीडियो वायरल होने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। वीडिया में उन्होंने वीडियो में अपने समर्थकों से मुस्लिम समुदाय के सब्जी विक्रेताओं से सब्जी न लेने की बात कह रहे हैं। उधर, मुस्लिम समुदाय के लोग पुलिस को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।

An Indian vegetable vendor holds his son and takes shelter under a plastic sheet as it rains in Allahabad, India, Wednesday, July 30, 2014. (AP Photo/ Rajesh Kumar Singh)

वीडियो में कई लोग हैं मौजूद

भाजपा विधायक सुरेश तिवारी आए दिन अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। दो दिनों से वायरल हो रहे एक वीडियो में उन्होंने कहा है कि कोई भी व्यक्ति मियां से सब्जी नहीं खरीदेगा। इस वीडियो के वायरल होने के बाद तरह-तरह की बातें शुरू हो गई है। दरअसल यह वीडियो उस समय का है, जब वह बरहज नगर पालिका कार्यालय में गए थे। उस वीडियो में उनके साथ नपाध्यक्ष बरहज उमाशंकर सिंह समेत अन्य लोग भी मौजूद है।

विधायक ने दी सफाई

बरहज विधायक सुरेश तिवारी का इस वीडियो को लेकर कहना है कि वह 18 अप्रैल को क्षेत्र भ्रमण करने के बाद नपा में गए थे। इस दौरान लोगों ने कहा कि मियां लोग सब्जी बेच रहे हैं तो थूक लगा दे रहे हैं। तो मैंने कहा कि इस पर तो हम रोक नहीं लगा पाएंगे, इसका रास्ता यही है कि आप लोग उनके सब्जी न लें। मैंने कोई गलत तो नहीं कहा। इसको लेकर अब लोग गलत बवाला बना रहे हैं।

कांग्रेस भड़की, कहा जेल भेजो

विधायक के बयान की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है। यूपी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विश्‍वविजय सिंह ने कहा कि भाजपा शुरू से ही बंटवारे के आधार पर राजतनीति करती रही है। भाजपा विधायक का य‍ह बयान आपत्तिजनक व निंदनीय है। इससे कोरोना वायरस से लड़ने के सामूहिक प्रयासों का धक्‍का लगेगा। विधायक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। ऐसे लोगों को जेल में होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button