स्पोर्ट्स

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वन-डे आज, ‘विराट ब्रिगेड’ सीरीज जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वन-डे सीरीज का तीसरा मैच रविवार को पल्लेकली स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने सीरीज में पहले ही 2-0 की बढ़त बनाई है और अब वो सीरीज में अजय बढ़त लेने के इरादे से मैदान संभालेगी। टीम इंडिया मौजूदा वन-डे सीरीज में लगातार तीन मैच जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी और साथ ही लगातार तीन सीरीज जीत पर भी उसकी निगाहें होंगी। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वन-डे आज, ‘विराट ब्रिगेड’ सीरीज जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी
हालांकि टीम इंडिया को दूसरे वन-डे में रहस्यमयी स्पिनर अकिला धनंजय ने 6 विकेट लेकर एक समय बैकफुट पर धकेल दिया था, लेकिन एमएस धोनी और भुवनेश्वर कुमार ने नाबाद शतकीय साझेदारी करके टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई और सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की।

लालू की रैली ने बीजेपी में मचाई उथल-पुथल, 48 नहीं अब तो सिर्फ 17 से ही छूट रहे पसीने…

विराट कोहली ने पूर्णकालिक वन-डे कप्तान बनने के बाद पहली सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेली जो 2-1 के अंतर से जीती। इसके बाद टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-1 से वन-डे सीरीज जीती और उसके पास श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतकर हैट्रिक लगाने का शानदार मौका है।

बहरहाल, धोनी और कोहली के पास नंबर-1 बनने का शानदार मौका है। धोनी ने अब तक वन-डे में 99 स्टंपिंग की है और उन्हें वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए सिर्फ एक स्टंपिंग की जरुरत है। उम्मीद की जा रही है कि तीसरे वन-डे में धोनी इस विशेष उपलब्धि को अपने नाम कर लेंगे। वहीं विराट के पास साल 2017 में वन-डे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर-1 बनने का शानदार मौका है। कोहली 42 रन बनाने के साथ ही इस उपलब्धि को अपने नाम कर लेंगे।

संभावित टीमें

श्रीलंका टीम: निरोशन डिकवेला, लहिरू थिरिमाने, कुसल मेंडिस, दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कपुगेदरा, मिलिंडा सिरिवर्दना, अकिला धनंजय, विश्वा फर्नांडो, दुश्मंथा चमीरा और लसिथ मलिंगा।

भारतीय टीम: शिखर धवन, रोहित शर्मा , विराट कोहली, केएल राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार।

Related Articles

Back to top button