स्पोर्ट्स

भारत को बनाने थे 236 रन और भारत के हो गए थे 22/7 फिर अचानक आया इस बल्लेबाज ने मचाया तूफ़ान…

भारतीय क्रिकेट टीम में जितने भी खिलाड़ी है वह सभी अच्छा खेल प्रदर्शन करने के लिये प्रयासरत रहते है। भारतीय बल्लेबाजों में कई ऐसे भी है जो कि अपनी भूमिका निभाने में एक नया इतिहास रच देते है, पर कभी-कभी कुछ दिग्गते भी हो जाया करती है। इसी की मिशाल देते हुये आज हम बात करने जा रहे कुछ ऐसी बात जो कि आप सुनकर हैरानी में पड़ने वाले है।आज हम आपको भारत और श्री लका की टीम के बीच हुए मैच से जुडी खबर के बारे में बताने वाले है !

आपकी जानकारी के लिए बता दे की आज हम जिस मैच की बात करने वाले है वो मैच साल 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। जो की बहुत ही रोमांचक रहा था ,इस मैच के दौरान श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 236 रनों का लक्ष्य दिया श्रीलंका की तरफ से सिरिवर्धना ने 58 और कपुगेदरा ने 40 रन बनाए वही भारतीय टीम ने इस 236 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए मैदान में आई ,भारतीय टीम से ओपनिग के लिए क्रिकेट के दिग्गज खिलाडी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी कर डाली इस मैच में रोहित शर्मा ने 45 गेंद खेलकर 54 रन बना एक बड़ा स्कोर खड़ा किया !

आपको बता दे की रोहित शर्मा के आउट होते ही भारतीय टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन की तरफ लोटते गए और मात्र 22 रनों के अंतराल में ही भारतीय टीम 7 विकेट गवा चुकी थी और टीम को हार का डर सताने लगा था इस समय खेलने के लिए क्रीज पर महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार थे अब सभी की नजर्वे इनकी तरफ ही थी लोगो को लग रहा था की यह मैच भारतीय टीम हार जाएगी ,सभी की आखिरी उम्मीद महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार थे ,इन दोनों ने सभी की उम्मीद पूरी की और भारतीय टीम को 3 विकेट से जीत दिलवाई।मैच खेलते हुए धोनी ने 35 रन बनाए वही भुवनेश्वर कुमार ने नाबाद 53 रन बनाए !

Related Articles

Back to top button