फीचर्ड

भारत को मिला अमेरिका का साथ, पाकिस्तान को दी यह नसीहत

americaवॉशिंगटन (27 सितंबर): यूएन में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के बाद अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान को सभी आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई करने की जरूरत है। इसमें ऐसे संगठन भी शामिल हैं जो पड़ोसी देशों को निशाना बनाते हैं।

अमेरिका विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा, ‘हमारा ध्यान पाकिस्तान की सरजमीं पर आतंकवादी खतरे से निपटने के लिए उनकी क्षमताओं को बढ़ाने पर है। पाकिस्तानी हुकूमत चरमपंथ के खिलाफ एक गंभीर और स्थायी अभियान चलाए हुए हैं। हमारा विश्वास है कि वे इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने आतंकवाद का सामना करने के लिए कदम उठाए हैं, लेकिन हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन्हें सभी आतंकवादी संगठनों को निशाना बनाने की जरूरत है। इनमें वे भी शामिल हैं, जो पाकिस्तान के पड़ोसी देशों को निशाना बनाते हैं।’

अमेरिका की ओर से यह बयान जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में 18 सितंबर को सैन्य शिविर पर किए गए हमले के बाद आया है, जिसमें 18 जवान शहीद हो गए। इस हमले के लिए भारत ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को जिम्मेदार ठहराया है। टोनर ने भारत, पाकिस्तान से संबंधों को सामान्य करने का आह्वान करते हुए कहा कि इससे क्षेत्र में किसी को भी लाभ नहीं होगा।

 

Related Articles

Back to top button