स्पोर्ट्स

भारत ने दूसरा अभ्यास मैच भी 64 रनों से जीता

msd-1437991076पर्थ। वाका क्रिकेट मैदान पर शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम और पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में भारत ने 64 रनों से जीत दर्ज की है।
 
टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (67) और मनीष पांडे (58) की मदद से 49.1 ओवर में 249 रन बनाए। जवाब में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया की टीम 185 रनों पर ही ढेर हो गई।
 
यह दूसरा अभ्यास मैच 50-50 ओवरों का था जबकि पहला अभ्यास मैच 20-20 ओवरों का था। पहले अभ्यास मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले शिखर धवन (4) और विराट कोहली (7) जल्द ही पवेलियन लौट गए। रोहित ने इसके बाद अंजिक्य रहाणे (41) के साथ 88 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला।
 
इस साझेदारी को जेम्स मुइरहेड ने 22वें ओवर में तोड़ा। उन्होंने रहाणे को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। रहाणे के बाद बल्लेबाजी करने आए गुरकीरत सिंह (6) भी जल्द ही पवेलियन लौट गए।
 
निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे (58) ने अच्छी बल्लेबाजी की। इस बीच रोहित भी पवेलियन लौट चुके थे। उन्हें मुइरहेड ने आउट किया। रोहित ने अपनी पारी में 82 गेंदों का समना करते हुए छह चौके और तीन छक्के लगाए।
 
कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी कुछ खास नहीं कर पाए और 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अंतिम ओवरों में रविन्द्र जडेजा (26) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।
 
250 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पश्चिम ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती नजर आई। नियमित अंतराल पर टीम के विकेट गिरते रहे। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन जेरोन मोर्गन ने बनाए। उन्होंने 50 रनों की अपनी पारी में 66 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया।
 
उनके अलावा सलामी बल्लेबाज जेक कार्डर ने 45 रनों का योगदान दिया। पश्चिम आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 49.2 ओवर में 185 रनों पर ढेर हो गई।
 
भारत की तरफ से ऋषि धवन, जडेजा, रविचन्द्रन अश्विन, अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले, जबकि उमेश यादव और गुरकीरत सिंह को एक-एक विकेट मिला। पहले अभ्यास मैच में शानदार गेंदबाजी करने बाले बरेंदर सिंह सरन को एक भी विकेट नहीं मिला।
 

Related Articles

Back to top button